Advertisement

श्री आनंदपुर साहिब जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए सरकार ने उठाया बड़ा कदम, देखें क्या है खास

Share
Advertisement

Anandpur Sahib News: इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए पंजाब सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य को पर्यटन के क्षेत्र में देश का अग्रणी राज्य बनाने की दिशा में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि खालसा पंथ की जन्मस्थली श्री आनंदपुर साहिब में नतमस्तक होने के लिए हर साल देशभर से लाखों लोग आते हैं।

Advertisement

पंजाब के कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस के प्रयासों से आनंदपुर साहिब विधानसभा क्षेत्र से गुजरने वाले राज्य राजमार्ग पर नए प्रकार के दिशा सूचक बोर्ड लगाए गए हैं। ये बोर्ड यात्रियों को दूरी और अगले शहर के बारे में सूचित करते हैं और साथ ही मार्ग के प्रमुख धार्मिक स्थानों के बारे में संक्षिप्त ऐतिहासिक विवरण भी देते हैं।

पंजाब सरकार के प्रवक्ता ने बताया

इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए पंजाब सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य को पर्यटन के क्षेत्र में देश का अग्रणी राज्य बनाने की दिशा में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि खालसा पंथ की जन्मस्थली श्री आनंदपुर साहिब में नतमस्तक होने के लिए हर साल देशभर से लाखों लोग आते हैं।

हिंदू आस्था की शक्ति पीठ नैना देवी जाने का रास्ता

इसके अलावा हिंदू आस्था की शक्ति पीठ नैना देवी जाने का रास्ता भी आनंदपुर साहिब से जाता है, जिसके कारण यहां साल भर तीर्थयात्रियों का तांता लगा रहता है। प्रवक्ता ने कहा कि आनंदपुर साहिब विधानसभा क्षेत्र जल स्रोतों, नदियों, बांधों, नदियों और अर्ध-पहाड़ियों वाला क्षेत्र है जहां देश और विदेश से पर्यटक बड़े पैमाने पर इसकी सुंदरता का आनंद लेने के लिए आते हैं। प्रवक्ता ने कहा कि इन यात्रियों को दूरी और ऐतिहासिक महत्व से अवगत कराने के उद्देश्य से ये नए प्रकार के दिशा सूचक बोर्ड लगाए गए हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि इन बोर्डों पर इस पवित्र एवं पवित्र भूमि के धार्मिक एवं ऐतिहासिक महत्व को कुछ पंक्तियों में लिखा गया है, जिससे श्री आनंदपुर साहिब आने वाले तीर्थयात्रियों के ज्ञान में वृद्धि होगी।

यह भी पढ़े – प्रमाणित गेहूं बीज पर किसान 50 प्रतिशत अनुदान का उठा सकते हैं लाभ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें