Advertisement

Chandigarh Mayor Election: नए मेयर का आज होगा फैसला, I.N.D.I.A Vs BJP के बीच पहला मुकाबला

Chandigarh Mayor Election INDIA Vs BJP in chandigarh
Share
Advertisement

Chandigarh Mayor Election: चंडीगढ़ में आज नगर निगम के मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए मतदान है। इस चुनाव में 35 पार्षद वोट डालेंगे। ये इंडी गठबंधन का पहला चुनाव होगा जिसमें वो एक साथ चुनाव लड़ने के लिए आगे आ रहे हैं। इस चुनाव को लोकसभा से पहले I.N.D.I. गठबंधन की पहली परीक्षा माना जा रहा है। इस चुनाव में जीत I.N.D.I. गठबंधन के लिए बेहद अहम भी मानी जा रही है।

Advertisement

Chandigarh Mayor Election: कांग्रेस-आप के नेता ने बनाई रणनीति

चुनाव से पहले बुधवार (17 जनवरी) को कांग्रेस और आप के वरिष्ठ नेता राघव चड्ढा और पवन बंसल की मुलाकात हुई। ये मुलाकात राघव चड्ढा के चंडीगड़ स्थित निवास में हुई। दोनों के बीच चुनावी रणनीति को लेकर काफी देर तक लंबी चर्चा हुई थी।  दोनों ने एक-दूसरे के पार्षदों का एक-एक वोट गठबंधन की जीत के लिए डालना सुनिश्चित करने पर चर्चा की। राघव चड्ढा ने कहा कि आइएनडीआइ गठबंधन का ये पहला चुनाव है। इसके जरिये ही भाजपा को हराने की शुरुआत होगी।

11 बजे शुरू होगा मतदान

चंडीगढ़ मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए वीरवार को 11 बजे से मतदान होगा। कुल 35 पार्षद इस चुनाव के लिए वोट डालेंगे। फिलहाल बीजेपी के पास 14 पार्षद और एक सांसद का वोट है, वहीं आम आदमी पार्टी के पास 13 और कांग्रेस के पास 7 पार्षद हैं। शिरोमणि अकाली दल के पास 1 पार्षद है। बहुमत के लिए 18 वोटों की जरूरत है, जिसमें बीजेपी के पास सबसे ज्यादा 15 वोट हैं। हालांकि, अगर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस एक साथ आती हैं तो उनके पास कुल 20 वोट होंगे। इससे इस बार मेयर के चुनाव में I.N.D.I. गठबंधन तो बहुमत मिल सकता है और गठबंधन भाजपा को हराने में सफल हो सकता है।

ये भी पढ़ें: PM करेंगे Viksit Bharat Sankalp yatra के लाभार्थियों से बात, CM योगी भी होंगे शामिल

Follow Us On: https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें