Advertisement

सोना लूट कनाड़ा बस जाने की योजना बनाना युवक को पड़ा भारी, पहुंचा जेल

Share
Advertisement

गोरखपुर: गोरखनाथ थाना क्षेत्र के रामनगर में लाखों का सोना हड़पने का मामला सामने आया है। युवक सोने की हेरा फेरी कर बेटी को कनाडा भेजना चाहता था और फिर बाद में खुद कनाडा जाकर बस जाने की योजना बनाने लगा, लेकिन समय रहते पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर कनाडा की जगह जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। एक महीने की कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने घटना में शामिल एक शातिर अपराधी को दिल्ली पुलिस की मदद से गिरफ्तार करने में सफलता पाई है।

Advertisement

गाजियाबाद लोनी के रहने वाले लल्लन ने गोरखनाथ पुलिस से लिखित शिकायत किया था, कि राजीव कुमार वर्मा नाम का एक व्यक्ति सोना खरीदने के लिए उसे गोरखपुर बुलाया था। इस दौरान उसने 1 किलो साढ़े 19 ग्राम के सोने की डिलीवरी ले ली, फिर गोरखनाथ मंदिर में घुमाने के के बहाने पीछे से वह सोना गायब कर फरार हो गया है। इस बड़ी घटना को देखते हुए गोरखनाथ पुलिस ने तत्काल मुकदमा पंजीकृत कर शातिर राजीव कुमार वर्मा की गिरफ्तारी में लगी हुई थी। वही 1 माह की कड़ी मशक्कत के बाद इसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

घटना कारित करने के बाद यह शातिर अपराधी अपना मोबाइल फोन और सभी डिवाइस बंद करके फरार था। जिसके बाद वह पंजाब और दिल्ली घूमता रहा। लेकिन पुलिस आईपी एड्रेस से इसके बारे में जांच पड़ताल कर रही थी, तभी इसका लोकेशन दिल्ली के सराय का दिखा, फिर गोरखपुर पुलिस ने दिल्ली पुलिस से तत्काल संपर्क साधा और महज 20 मिनट के अंदर दिल्ली पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर गोरखपुर पुलिस को सूचना दी।

आपको बता दें कि गिरफ्तार शातिर अपराधी राजीव कुमार वर्मा मूल रूप से खजनी क्षेत्र का रहने वाला है और गोरखनाथ थाना क्षेत्र में रामनगर में किराए का कमरा लेकर रह रहा था। किराए के मकान पर ही इसने सोने की डिलीवरी लिया था। हालांकि मोबाइल और सभी डिवाइस बंद करके यह सोच रहा था कि पुलिस कुछ दिनों बाद अपने आप शांत हो जाएगी। इस दौरान सोशल मीडिया पर टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर इसका आईडी एक्टिव था। इसके आधार पर पुलिस ने इसके आईपी ऐड्रेस को ट्रेस किया और दिल्ली से इसे गिरफ्तार कर ट्रांजिक रिमांड पर गोरखपुर ला लिया।

जहा माननीय न्यायालय द्वारा पुलिस ने उसको कस्टडी में लेकर पूछताछ किया तो उसने सोने के छुपाए जाने के बारे में पूरी जानकारी पुलिस को दिया। जानकारी के बाद पुलिस ने इसकी निशानदेही पर 1 किलो साढ़े 19 ग्राम सोना बरामद किया गया है जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 70 लाख रुपये बताई जा रही है। शातिर आरोपी ने सोचा था कि सोने को बेचकर अपनी बेटी को कनाडा भेज देगा फिर बाद खुद कनाडा जाकर सेट हो जाएगा। गिरफ्तार कर जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है।

विगत कई वर्षों से यह शातिर अपराधी गोल्ड शेयर में अपने पैसे को लगाता था।लेकिन इसे वहा करोड़ों के नुकसान का सामना करना पड़ा इस दौरान सोने के काम करने वाले लोगों से इसका संपर्क हुआ और इसी का फायदा उठाकर इसने सोने की ठगी को अंजाम दिया था, लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *