Advertisement

NCP: शरद पवार गुट का अजित पवार पर निशाना, इलेक्शन कमीशन को बताया- ‘मैं ही NCP चीफ’

NCP: शरद पवार गुट का अजित पवार पर निशाना, इलेक्शन कमीशन को बताया- ‘मैं ही NCP चीफ’

NCP: शरद पवार गुट का अजित पवार पर निशाना, इलेक्शन कमीशन को बताया- ‘मैं ही NCP चीफ’

Share
Advertisement

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार जब से रांकपा के कुछ विधायकों के शिंदे गुट में शामिल हुए हैं तब से खबरें फैल रही है कि शरद पवार की बनाई पार्टी टूट गई। लेकिन शरद पवार लगातार बोल रहे हैं कि पार्टी का कोई विभाजन नहीं हुआ है। वहीं, शनिवार 9 सितंबर को राकांपा के शरद पवार के नेतृत्व वाले गुट ने कहा कि पार्टी में कोई विवाद नहीं है, सिवाय इसके कि कुछ शरारती व्यक्ति अपनी निजी महत्वाकांक्षाओं के लिए संगठन से अलग हो गए हैं।

Advertisement

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने एक बयान में कहा कि चुनाव आयोग ने अजित पवार द्वारा दायर एक याचिका पर उसकी प्रतिक्रिया मांगी थी, और पार्टी ने चुनाव आयोग को अपनी प्रारंभिक प्रतिक्रिया सौंपी थी। शरद पवार गुट ने कहा कि हमने अजित पवार के बार-बार आने वाले विरोधाभासी रुख को स्थापित किया है और कैसे उन्होंने बिना किसी कानूनी या भौतिक आधार के चुनाव आयोग के समक्ष दावा किया है।

विधायकों ने बदला पाला
अजित पवार और 8 अन्य राकांपा विधायक इस साल जुलाई में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार में शामिल हो गए, जिससे पार्टी में विभाजन हो गया। बाद में अजित पवार ने एनसीपी पर दावा ठोक दिया।

बागियों को लेकर शरद पवार का बयान
शरद पवार ने एक बयान में कहा कि “बागियों के नाम लेकर उन्हें महत्व क्यों दिया जा रहा है।” शुक्रवार को जब पवार से उनकी बेटी और पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले के बयान के विषय में पूछा गया कि राकांपा विभाजित नहीं हुई है और अजित पवार उसके नेता बने रहेंगे, तो उन्होंने कहा, “हां… इस बारे में कोई विवाद नहीं है”। लेकिन हर दुसरे घंटे बाद विपरित बयान देने वाले शरद पवार ने कहा कि उन्होंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है।

यह भी पढ़ेंः https://hindikhabar.com/national/bharat-seen-instead-of-india-on-pm-modis-table-will-the-name-really-change/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें