Advertisement

Bengaluru: मां बेटी की एक साथ हुई करेंट लगने से मौत, 5 अधिकारियों को किया गया सस्पेंड

Share
Advertisement

Bengaluru: बेंगलुरु इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी लिमिटेड (Bescom) ने पांच अधिकारियों को लापरवाही के लिए निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही बेंगलुरु में बिजली का करंट लगने से मां और बेटी की मौत हो गई। साथ ही, बेंगलुरु में बिजली की सप्लाई की जिम्मेदारी वाली कंपनी ने अपने दो और वरिष्ठ अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस भेजा है। रविवार को 23 वर्षीय सौंदर्या लीला होप और उनकी नौ महीने की बेटी लीला फार्म सिग्नल पर एक फुटपाथ पर गिर गए और 11 केवी के तार से संपर्क में आ गए। वे सुबह करीब पांच बजे करंट की चपेट में आये।

Advertisement

Bengaluru: शमिल अधिकारियों को किया गया बर्खास्त

कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री केजे जॉर्ज ने इस घातक दुर्घटना को देखा और इसमें शामिल अधिकारियों को बर्खास्त करने का आदेश दिया। रविवार को, बेसकॉम ने बिजली आपूर्ति विभाग के पांच अधिकारियों को निलंबित कर दिया। सहायक कार्यकारी अभियंता सुब्रमण्य टी, सहायक अभियंता चेतन एस, कनिष्ठ अभियंता राजन्ना, कनिष्ठ पावरमैन मंजूनाथ रेवन्ना और लाइनमैन बसवराजू। सरकार ने अब इस पूरे मामले की व्यापक जांच करने का निर्णय लिया है।

कैसे हुई मां बेटी की मौत

शहर बिजली बोर्ड ने पूर्वी सर्कल के अधीक्षण अभियंता लोकेश बाबू और व्हाइटफील्ड डिवीजन के कार्यकारी अभियंता श्रीरामू को कारण बताओ नोटिस भी भेजा है, जिसमें उन्हें तीन दिनों के भीतर नोटिस पर प्रतिक्रिया देने को कहा गया है। इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने बताया कि बेंगलुरु में ‘होप फार्म’ के निकट रविवार तड़के 23 वर्षीय महिला और उसकी नौ महीने की बेटी ने बिजली के तार पर गलती से पैर पड़ने से मौत हो गई।

बताया गया कि तमिलनाडु से आई एक महिला सौंदर्या अपनी बेटी सुविक्षा को लेकर घर जा रही थीं। “होप फार्म जंक्शन पर करंट लगने से महिला की मौत से संबंधित घटना दिल दहला देने वाली है,” बेंगलुरु सेंट्रल से सांसद पी. सी. मोहन ने सोशल मीडिया मंच “एक्स” पर पोस्ट किया। बेसकॉम ऐसी घटनाओं से बचने के लिए ऐहतियाती उपाय करना चाहिए। बेसकॉम ऐसी घटनाओं को रोकने और सुरक्षित स्थान बनाने के लिए जिम्मेदार है।

ये भी पढ़ें- Exhibition: वैडिंग एशिया प्रदर्शनी का आयोजन दिल्ली में, जानिए कौन-कौन से डिजाइनर्स लेंगे भाग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें