Advertisement

सीएम योगी ने कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र, लोकसभा चुनाव प्रबंधन संचालन समिति के साथ की बैठक

Lok Sabha Election

Lok Sabha Election

Share
Advertisement

Lok Sabha Election: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में चुनाव की रणनीति बनाने के लिए बुधवार को पहुंचे। मुख्यमंत्री ने यहां रोहनिया स्थित भाजपा कार्यालय में लोकसभा चुनाव प्रबंधन संचालन समिति के साथ बैठक की। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रिकॉर्ड जीत के लिए कार्यकर्ताओं को मंत्र दिया। मुख्यमंत्री का पूरा जोर बूथ मजबूती पर था।

Advertisement

अपील- प्रधानमंत्री को इतने अधिक वोटों से जिताएं कि पूरा देश काशी की जनता पर गर्व करे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोकसभा चुनाव में रिकॉर्ड मतों से जीतने के साथ ही मतों के अंतर का भी रिकॉर्ड बनाना है। पीएम मोदी को इतने मतों से विजयश्री दिलाएं कि पूरा देश काशी की जनता पर गर्व करे। उन्होंने कहा कि पहली जून को अंतिम चरण में वाराणसी में मतदान होगा। इस दौरान प्रचंड गर्मी होगी। गर्मी में बूथ प्रबंधन व जनसम्पर्क चुनौती भरा होगा। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए बूथ प्रबंधन जितना ज्यादा शक्तिशाली- मजबूत होगा और जितना हमने जनसंपर्क किया होगा। ये आदरणीय प्रधानमंत्री के प्रति मतप्रतिशत को बढ़ाने और उनके द्वारा देश, प्रदेश व काशी के लिए किए गए लोक कार्य के प्रति हमारी कृतज्ञता ज्ञापित करने का एक अवसर होगा। 

अति आत्मविश्वास से बचकर करना होगा कार्य

सीएम योगी ने कहा कि चुनाव में प्रधानमंत्री को विजय मिलेगी, इसमें किसी को संदेह नहीं है। मत प्रतिशत बढ़ेगा, इसमें भी संदेह नहीं है, लेकिन अति आत्मविश्वास सदैव घातक होता है। अति आत्मविश्वास से बचते हुए कार्य करना होगा। प्रदेश, क्षेत्र, जिला, मंडल शक्ति केंद्र के पदाधिकारी व कार्यकर्ता बूथ पर एक साथ इकठ्ठा होकर बैठें और रणनीति तय करें कि इस बूथ क्षेत्र में कितने घर हैं। उनसे संपर्क करें। केंद्र व राज्य सरकार की उपलब्धियों व विकास योजनाओं की जानकारी आमजन से साझा करें। हमारी सुविधा के लिए जरूरी है कि जिन विकास कार्यों को हम बोल रहे हैं, उसे जनता बोलने लगे तो हमारा कार्य आसान हो जाएगा। 

बूथ, शक्ति केंद्रों पर सीएम का जोर

मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं को मंत्र देते हुए कहा कि हर बूथ पर 800 से लेकर 1000 मतदाता होते हैं। इस आधार पर 200 से 250 परिवार निवास करता होगा। इन परिवारों पर जरा सा ध्यान देंगे तो हमारा काम आसान हो जाएगा। जनसंपर्क करने की बात आएगी तो बूथ की टोली तीन से चार दिन में हर परिवार से संपर्क कर सकती है। यह रणनीति आपके कार्य को आसान बना सकती है। एक पन्ना प्रमुख के पास मुश्किल से पांच से छह परिवार आएगा। इतने ही परिवार से संपर्क करना होगा। घर जाकर सबसे बात कर लीजिए। किसी के घर उठना-बैठना कर लें तो सभी परिवार जुड़ जाएंगे। इससे कार्य सरल हो जाएगा। पूरा चुनाव बूथ पर केंद्रित होना है। बूथ कार्य को आसान बनाने के लिए हम सबने व्यवस्था बनाई है पन्ना प्रमुख की। इसके माध्यम से कार्य को सरल बना देना है। संपर्क व संवाद हमारी ताकत है। इस पर फोकस करना है। एक पन्ना प्रमुख के साथ तीन की टोली होगी। अनुसांगिक इकाइयों के लोग भी जुड़ेंगे। 6-7 लोगों की टीम परिवारों से संपर्क करें। इससे विचारों के प्रभाव से परिवर्तन दिखेगा। 80 वर्ष के बुजुर्गों की सूची बनाकर उनका मत दिलाना है। सरकारी कर्मचारी से संपर्क करें। मोर्चा प्रकोष्ठ को अपने साथ जोड़ना है। माइक्रो लेबल पर आपकी भूमिका होगी। जाति-धर्म के आधार पर भी टोली बनाकर अपनों के भी जाना होगा।

सेवापुरी विधानसभा के लोगों को भी सहेजा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सेवापुरी विधानसभा के लोगों को भी सहेजा। बोले कि सेवापुरी में विशेष जोर देना होगा क्योंकि वहां के विधायक अस्वस्थ हैं। मतदाता सूची में नाम बढ़ाने व घटाने का कार्य अब भी हो सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज के हर तबके के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार ने योजना बनाई है। देश का सम्मान बढ़ा है। हमारी जिम्मेदारी बन रही है कि पीएम मोदी जी के विकसित भारत के सपने को पूरा करें। इस बार मोदी जी को मिले मतों की बढ़त इतनी अधिक हो कि पूरा देश गौरव कर सके। यह काशी के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों की जिम्मेदारी बनती है। व्यवहारिक धरातल पर क्या हो रहा है उसका ध्यान रखना होगा। अल्पसंख्यक मोर्चा एक सूची बनाए जिसमें उनके समाज के लिए हुए कार्य को आमजन तक पहुंचाया जाए। सीएम ने कहा कि चुनाव प्रचार में गुजरात समेत अन्य प्रदेशों से आये लोगों से भी संपर्क में रहें। एकजुट कर कार्य करें तो निश्चित ही बेहतर परिणाम मिलेंगे।

बैठक में क्लस्टर इंचार्ज गिरीश चंद्र यादव, प्रभारी लोकसभा सतीश दुबे, लोक सभा समन्वयक अश्वनी त्यागी,अरुण पाठक, जिला महानगर प्रभारी , विधायक ,एमएलसी, योगी सरकार के मंत्री, मंडल अध्यक्ष ,मंडल प्रभारी, विधानसभा प्रभारी, विधानसभा संयोजक, मेयर आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: Rajasthan: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने किया नामांकन, कोटा वासियों से मांगा आशीर्वाद

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें