Advertisement

Jharkhand: वन विभाग को मिली बड़ी सफलता, लकड़ी से भरी 407 ट्रक जप्त, चालक और माफिया फरार

Jharkhand Forest Department got a big success, 407 trucks full of wood seized in hindi news
Share
Advertisement

Jharkhand: झारखंड के दुमका में चल रहे लकड़ी और कोयला माफियाओं की मनमौजी से तंग पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। 407 ट्रक जो लकड़ी सो भरी थी उसे पुलिस ने जप्त कर लिया है। हालांकि लकड़ी माफिया और कोयला माफिया वहां से फरार हो गए हैं लेकिन पुलिस ये अश्वाशन से रही है कि जल्द ही माफियाओं को पकड़ लेगी और कार्यवाई करेगी।

Advertisement

माफियाओं का बोलबाला

दरअसल, दुमका शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र में इन दिनों लकड़ी माफियाओं और कोयला माफियाओं का बोलबाला चला हुआ है। रात होते ही पूरे इलाकों पर काले गोरखधंधा का कारनामा शुरू हो जाता है और जगह जगह माफियाओं का मेला लग जाता है। शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र में लकड़ी और कोयला का खेल लगातार जारी है।

पुलिस कर रही है लकड़ी माफियाओं की जांच

बता दें, हरिनसिंघा, और बादल पाड़ा में अभी भी कोयला खनन हो रहा है। कोयला माफिया नए नए तरीकों से अपने काम को अंज़ाम दे रहे हैं। बीती रात को करीब 12 बजे शिकारीपाड़ा वन विभाग को गुप्त सूचना मिली कि लकड़ी माफिया भारी मात्रा में साल की कीमती 407 ट्रक पर लोड कर पश्चिम बंगाल सप्लाई करने की फिराक में है जिसको लेकर वन विभाग सतर्क में आ गई और दल बल के साथ शिकारीपाड़ा के नंगल भंगा में ट्रक को पीछा कर जप्त कर लिया। हालांकि लकड़ी माफिया और ट्रक चालक भागने में सफल हो गए। वन विभाग ने बताया कि जल्द ही जांच कर लकड़ी माफियाओं पर मामला दर्ज किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Jharkhand: कृषि मंत्री बादल पत्रलेख के क्षेत्र में ही किसान हैं सरकार की योजना से वंचित

Hindi Kbahar App- देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिंदी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *