Advertisement

नशे की जद में जोधपुर, उच्च शिक्षण संस्थानों के आसपास गांजे की अच्छी-खासी खपत

Drug Addictions

Drug Addictions

Share
Advertisement

Drug Addictions: राजस्थान के जोधपुर को लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने एक बड़ा खुलासा किया है. बताया गया कि जोधपुर में संचालित उच्च शिक्षण संस्थानों के कई छात्र नशे की लत का शिकार हो चुके हैं. दरअसल यह दावा NCB ने अपनी जांच के बाद किया है. उनकी पड़ताल के अनुसार शिक्षण संस्थानों के आसपास मादक द्रव्यों की एक बड़ी खेप खपाई जा रही है. दरअसल यह जांच तब शुरू हुई जब जोधपुर में एक कार्रवाई के दौरान 850 किलोग्राम गांजा पकड़ा गया. बाजार में इसकी कीमत तकरीबन चार करोड़ तीस लाख रुपये आंकी गई थी. इस संबंध में एक आरोपी को भी पुलिस ने दबोचा था. वहीं एक आरोपी भागने में सफल रहा था.

Advertisement

एनसीबी के ज्वाइंट डायरेक्टर घनश्याम सोनी के अनुसार उन्हें जोधपुर के हुक्का-बार और उच्च शिक्षण संस्थानों के आसपास गांजे की अच्छी खासी खपत के के बारे में कई अहम जानकारी मिली थीं. बताया गया कि कुछ दिन पहले ही जयपुर में 35 किलोग्राम गांजा पकड़ा था. इसी दौरान पकड़े गए आरोपी ने बताया था कि जल्द ही जोधपुर में गांजे की एक बड़ी खेंप आने वाली है. इसके बाद टीम अलर्ट मोड पर थी. गुरुवार को सुबह गौरा होटल के निकट एक बोलेरो कार की जांच की गई. इस दौरान आरोपी वहां से भाग गया. पता चला कि इस कार से गांजे की सप्लाई दी जा रही थी. इस दौरान डिलिवरी लेने वाला पकड़ में आ गया. आरोपी का नाम अनिल विश्नोई बताया जा रहा है.

जांच में पता चला कि गांजा ओडिशा से लाया जा रहा था. इस रास्ते के बीच पकड़े जाने के डर से कई बार माल ले जाने वाले वाहनों को बदला गया. अब इस मामले की छानबीन की जा रही है कि आखिर ओडिशा में इसका मास्टरमाइंड कौन है. बताया गया कि आरोपी अनिल की निशानदेही पर भागीरथ विश्नोई के यहां भी टीम ने छापा मारा. इस तरह कुल 850 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ. कार्रवाई में स्थानीय पुलिस का भी सहयोग रहा.

यह भी पढ़ें: दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेजों की दीवारों पर लिखे गए मतदान बहिष्कार के नारे, जांच शुरू

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *