Advertisement

Bihar: नियुक्तियों को लेकर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कह दी ये बात…

Deputy CM Tejashwi said

Deputy CM Tejashwi said

Share
Advertisement

Deputy CM Tejashwi said: बिहार सरकार द्वारा शनिवार को नव नियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटे गए। इस मुद्दे पर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी ने अपनी बात रखी। उन्होंने कहा मुझे नहीं लगता कि भारत या दुनिया में किसी भी सरकार ने किसी भी विभाग में इस तरह लाखों नौकरियां दी हों।

Advertisement

बोले, करीब दो लाख शिक्षकों को मिली नौकरी

बिहार सरकार द्वारा शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटे जाने पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा, “पहले चरण में 1,20,000 और सिर्फ 70 दिन बाद दूसरे चरण में 96,000 यानी 70 दिन में हमने करीब दो लाख से ज्यादा शिक्षकों को सरकारी नौकरी दी है… ये ऐतिहासिक है। मुझे नहीं लगता कि भारत या दुनिया में किसी भी सरकार ने किसी भी विभाग में इस तरह लाखों नौकरियां दी हों। यह एक विश्व रिकॉर्ड है जो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बनाया गया है…”

सीएम ने वादा जल्द पूरा करने की कही थी बात

सीएम नीतीश कुमार ने इस समारोह में कहा था, इस नियुक्ति प्रक्रिया में 51 प्रतिशत महिलाएं नियुक्त हुई हैं। द्वितीय चरण में शिक्षकों की नियुक्ति के बाद अब बिहार में छात्र-शिक्षक का अनुपात 36:1 हो गया है। मुख्यमंत्री ने नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में उपस्थित सभी लोगों का अभिनंदन किया। उन्होंने कहा, गांधी मैदान में आयोजित नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में 26,935 नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया जा रहा है। इसके साथ-साथ आज पूरे बिहार में जिला मुख्यालयों पर कुल 98,823 नवनियुक्त शिक्षकों के लिए नियुक्ति पत्र वितरण समारोह का आयोजन किया गया है। प्रदेश सरकार जल्द ही 10 लाख लोगों को रोजगार देने का वादा पूरा करेगी।

ये भी पढ़ें: Bihar Crime: टी-शर्ट से घोंटा था गला, नाखून से फोड़ी थीं आंखें

Follow us on: https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *