Advertisement

दिल्ली में बिजली की डिमांड 7000 मेगा वाट के पार, CM केजरीवाल बोले- ‘फ्री है और 24 घंटे है’

Share
Advertisement

आषाढ़ की गर्मी से धरती तप रही है। तपिश इतनी कि बाहर निकलना मुश्किल है और बिना बिजली के अंदर रहना दूभर। ऐसे में कूलर पंखों और एसी को दिन रात मेहनत करनी पड़ रही है। इसी के चलते बिजली की डिमांड में बढ़ोतरी साफ-साफ दिखाई देने लगी है। दिल्ली में बिजली की बढ़ती डिमांड ने सूरज की तपिश का ‘हीट मीटर’ बनने का काम किया है। दरअसल राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को बिजली की डिमांड 7 हजार मेगा वाट के पार पहुंच गई।

Advertisement

राजधानी दिल्ली में मंगलवार को इस साल पहली बार बिजली की डिमांड 7 हजार मेगावाट से ज्यादा हुई है। मंगलवार की दोपहर साढ़े तीन बजे दिल्ली में बिजली की डिमांड 7098 मेगावाट तक पहुंच गई, ऐसा इस साल पहली बार हुआ है। न्यूज एजेंसी से मिली जानकारी के मुताबिक बीआरपीएल के इलाके में बिजली की डिमांड 3103 मेगावाट और बीवाईपीएल के इलाके में 1615 मेगावाट तक पहुंच गई। हालांकि इस भीषण गर्मी में दिल्ली वालों को तपिश के बीच बिजली कटौती के संकट से नहीं जूझना पड़ेगा।

बढ़ती गर्मी में भी दिल्ली वालों को नो टेंशन

ज्यादा बिजली डिमांड बराबर ज्यादा बिजली कटौती का फॉर्मुला टटोलने वालों की टेंशन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दूर कर दी है। केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए दिल्ली वालों को साफ-साफ बता दिया कि बिजली की डिमांड बढ़ने से उनको कोई टेंशन नहीं होने वाली है। दिल्ली की बिजली बदस्तूर जारी रहेगी और कटौती नहीं होगी। इसपर तड़का लगा है फ्री बिजली का। केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा, ‘दिल्ली में बिजली फ्री है और 24 घंटे है।’ मानसून से पहले ये ही दिल्ली वालों के लिए शायद सबसे बड़ी राहत होगी।

ये भी पढ़ें: AAP Mega Rally: सौरभ भारद्वाज बोले – “केंद्र ने छल से छीनी केजरीवाल सरकार की शक्ति”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें