Advertisement

Delhi-NCR: दिल्ली के दफ्तर से 47 लाख की लूट, उन पैसों से लूटेरे ने चुकाया अपना होम लोन और क्रेडिट कार्ड का बिल

Share
Advertisement

Delhi-NCR: दिल्ली पुलिस को 12 दिन पहले कारोबारी के कार्यालय से 47 लाख रुपये की लूट के मामले में बड़ी सफलता मिली है। दो अपराधीयों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। तीसरे व्यक्ति की खोज की जा रही है। बदमाशों तक पुलिस को पहुंचने में बहुत मेहनत करनी पड़ी। पुलिस ने कहा कि आसपास के करीब 500 सीसीटीवी फुटेज पकड़े गए और जांच की गई। इसके बाद आरोपियों का सही स्थान पता चल सका।

Advertisement

Delhi-NCR: जानिए पूरे मामले के बारे में

दरअसल, दिल्ली पुलिस ने सोमवार 20 नवंबर को बताया कि लाल किला क्षेत्र में घड़ी बाजार में एक व्यापारी के दफ्तर से गन पॉइंट पर 47 लाख रुपये की चोरी हुई। 9 नवंबर को यह घटना हुई है। दो लोगों को इस लूट के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। शिकायतकर्ता का नाम संजय कुमार है और वह कारोबारी श्याम गुप्ता के दफ्तर में काम करता है। 9 नवंबर की शाम करीब 5 बजे उनके कार्यालय में एक व्यक्ति आया और उनसे अपना बकाया भुगतान चुकाने के लिए कहा। ठीक उसी समय एक और व्यक्ति पीछे से आया और गेट बंद कर दी।

उत्तर पुलिस उपायुक्त मनोज कुमार मीणा ने बताया दोनों ने कथित तौर पर गन पॉइंट पर कार्यालय से 47 लाख रुपये लूट लिए। आरोपियों का पता लगाने के लिए कई दल बनाए गए। दोनों की पहचान करने के लिए पांच सौ से अधिक सीसीटीवी फुटेज क्लिप की जांच की गई। रविवार को उन्हें पंजाब के लुधियाना से गिरफ्तार कर लिया गया।

Delhi-NCR: अपराधियों के बारे में

गिरफ्तार आरोपी संजय (41) और उसके सहयोगी तुषार शर्मा (31) हैं। डीसीपी ने कहा कि पुलिस तीसरे आरोपी दीपक दत्त को लूट मामले में कथित संलिप्तता के लिए पकड़ने की कोशिश कर रही है। पुलिस ने कहा कि आरोपी 2.55 लाख रुपये की बाइक चलाते थे। 13 लाख रुपये नकद और छह लाख रुपये के जेवर भी उनके पास से बरामद किए गए हैं। साथ ही महंगी बाइकों को जब्त कर लिया गया है।

लूटे गये पैसे से चुकाया लोन

पूछताछ के दौरान डीसीपी ने बताया कि आरोपी ने लूटे गए पैसे से अपना होम लोन चुकाया है। क्रेडिट कार्ड का बिल अधूरा था। ऍमधिकधिकधिक सारा कर्ज भुगतान किया गया है। डीसीपी ने बताया कि अधिकांश लूटी गई नकदी जप्त कर ली गई है। पैसे आगे वसूले जाएंगे। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। उनके गिरोह भी खोजा जा रहा है।

ये भी पढ़ें- AIIMS: दसवीं और बारहवीं पास युवाओं के लिए सुनहरा अवसर, AIIMS Delhi में आई भम्पर भर्ती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें