Advertisement

Chhattisgarh: आजादी के बाद से पुल के निर्माण की मांग कर रहे ग्रामीण, हुआ लोकार्पण

अनूप नाग विधायक अंतागढ़ विधानसभा*

अनूप नाग विधायक अंतागढ़ विधानसभा*

Share
Advertisement

Chhattisgarh: छोटे बेटिया से कलारकुटनी मार्ग में स्तिथ कलारकुटनी नदी में करीब 2 करोड़ 12 लाख 40 हजार रूपए की लागत से उच्च स्तरीय पुल का निर्माण किया गया है। पुल निर्माण होने से इस क्षेत्र के 12 से अधिक गांव के ग्रामीणों को सीधा लाभ मिला है। पिछले 25  वर्षों से ग्रामीण इसकी मांग कर रहे थे ग्रामीण, जिसके लोकार्पण के बाद क्षेत्रवासियों ने भारी खुशी जाहिर की हैं।
कांकेर जिले के पखांजुर क्षेत्र के गांव पिव्ही नम्बर 94  में पहली बार पहुंचे, विधायक को अपने बीच देख कर इस इलाके के हजारों लोगों हुए गदगद,विधायक अनूप नाग पर फूल बरसाकर ग्रामीणों ने किया जोशीला स्वागत। इलाके के छोटे बेठिया से पिव्ही नंबर 94, 62, मेहड़ा कलर कुटनी मार्ग ब्रिज निर्माण के मांग इन क्षेत्र के हजारों ग्रामीणों ने आजादी के बाद से करते आए हैं। मगर छत्तीसगढ़ राज्य अलग दर्जा प्राप्त होने के बाद से कई विधायक एवं सांसद चुने गए मगर ग्रामीणों का इस गंभीर समस्या का कोई निराकरण नहीं हुआ था। इस क्षेत्र के छोटे- बड़े 12 गांव के हजारों ग्रामीणों बरसात के दिनों में कलर कुटनी नदी पर लकड़ी का पुल बनाकर अपनी दैनिक रोजमर्रा के सामान लाया करते थे।

Advertisement

ग्रामीणों को होती थी परेशानी

स्कूली बच्चों को भी उफनती नदी पर ग्रामीणों के द्वारा बनाया गया लकड़ी के पुल पर चलकर स्कूल जाना पड़ता था। क्षेत्रीय विधायक अनूप नाग ने इलाके के ग्रामीणों को वादा किया था कि चुनाव जीतने के बाद इस कलर कुटनी नदी पर ब्रिज निर्माण कार्य पूर्ण किया जाएगा। वही अंतागढ़ विधानसभा के विधायक अनूप नाग की चुनाव जीतने के बाद कलर कुटनी नदी पर आज ब्रिज निर्माण कार्य पूर्ण कर दिया गया है। आज विधायक अनूप नाग ने कलर कुटनी बृज का उद्घाटन किया है। वही इस क्षेत्र के छोटे बड़े 12 गांव के हजारों लोग इस उदघाटन समारोह में उपस्थित होकर विधायक अनूप नाग के काफिले पर फुल बरसा कर जोशीला स्वागत किया है।

ये भी पढ़े:Chhattisgarh: आनलाइन ठगी के तार सीमा पार पाकिस्तान तक, 7 आरोपी गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें