अलीगढ़ में पानी की टंकी पर चढ़कर ‘अग्निपथ योजना’ का किया विरोध

देश में जब से केंद्र सरकार ने ‘अग्निपथ योजना’ का ऐलान किया है तब से शहर-शहर इस योजना का विरोध-प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। ठीक उसी प्रकार एकबार फिर से इस योजना का उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में पानी की टंकी पर चढ़कर कुछ युवकों ने विरोध किया है। दरअसल कांग्रेस की छात्र इकाई ने मंगलवार को विरोध करने का अनोखा तरीका निकाला आधा दर्जन एनएसयूआई के कार्यकर्ता गांधी पार्क स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गये और अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी की। इस विरोध प्रदर्शन में एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष आकाश मसीह सहित कार्यकर्ता शामिल रहे। बता दें जब पानी की टंकी पर कांग्रेस की छात्र इकाई के लोग चढ़े तो इन्हें रोकने के लिए पुलिस नदारद दिखी।

यह भी पढ़ें: अखिलेश यादव ने लोकतंत्र मजबूत करने के लिए सदस्यता अभियान की शुरुआत, योगी सरकार के 100 दिन पर साधा निशाना

टंकी पर चढ़कर अग्निपथ योजना का विरोध

अलीगढ़ में टंकी के ऊपर चढ़कर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने बैनर के जरिए संदेश दिया। संदेश में लिखा था कि अग्निपथ योजना को केंद्र सरकार वापस लें। एनएसयूआई के जिलाअध्यक्ष आकाश मसीह ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी ने अग्निपथ योजना लाकर युवाओं का पैर काटने का काम किया है। यह योजना युवाओं को झकझोर रही है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार छात्र विरोधी और युवा विरोधी है।

आकाश मसीह ने कहा कि देश के युवाओं को 4 साल भारत मां की सेवा करने के लिए सैनिक नहीं बनना है। देश के युवाओं को जिंदगी भर भारत मां की सेवा करनी है। उन्होंने बताया कि एनएसयूआई ने पानी की टंकी पर चढ़कर विरोध प्रदर्शन किया है। और केन्द्र सरकार से मांग की है कि अग्निपथ योजना को तत्काल वापस लिया जायें।

यह भी पढ़ें: कर्नाटक में कांग्रेस नेता जमीर अहमद के पांच ठिकानों पर ED की छापेमारी, आय से अधिक संपत्ति मामले में कार्रवाई

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.