उद्धव ने एकनाथ शिंदे को शिवसेना का CM मानने से किया इंकार, कहा-‘मेरा गुस्सा मुंबई पर न निकालें’

महाराष्ट्र में चल रहे कई दिनों से सियासी जंग अब कल जाकर समाप्त हो गया है। बीजेपी ने एकनाथ शिंदे के साथ मिलकर उनके खेमे में मौजूद सभी 40 से अधिक विधायकों के समर्थन से महाराष्ट्र में अपनी सरकार बना ली है। जहां बीजेपी ने एक बड़ा सियासी दाव खेलते हुए देवेंद्र फडणवीस की जगह एकनाथ शिंदे को ही महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री पद सौंप दिया। उसी के साथ देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र का उपमुख्यमंत्री बना दिया। ऐसे में बीजेपी के इस सियासी दाव से महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोशल मीडिया पर आकर अपनी बातें रखीं। जिस तरह से सत्ता पलट हुआ उसपर उद्धव ठाकरे को लग रहा हजम नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें: हरियाणा के हर जिले में 1 जुलाई से शुरू किया गया डायरिया नियंत्रण पखवाड़ा

उद्धव ठाकरे ने क्या कहा?

महाराष्ट्र में सियासी उठापटक के बाद पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पहली बार बयान दिया। उन्होंने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को शिवसेना का सीएम मानने से साफ इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि क्या अमित शाह ने मुझसे किया हुआ अपना वादा रखा? अगर ऐसा होता तो राज्य का मुख्यमंत्री आज कोई बीजेपी नेता होता। ऐसे में उन्होंने ये भी कहा कि “मैंने पहले ही अमित शाह से कहा था कि ढाई साल तक शिवसेना का मुख्यमंत्री हो और वही हुआ। अगर भाजपा पहले ही ऐसे कर लेती तो राज्य में महाविकास अघाड़ी की जरूरत ही नहीं पड़ती। अगर मेरी बात मानी होती तो ढाई साल बीजेपी का मुख्यमंत्री रहता, अब 5 साल तक बीजेपी का मुख्यमंत्री होने वाला नहीं है।”

मेट्रो शेड प्रोजेक्ट पर कहा

इसी के साथ उद्धव ठाकरे ने मौजूदा सरकार से ये भी अपील की कि वो मुंबई के लोगों पर उनका गुस्सा न निकालें। उन्होंने कहा कि मेट्रो शेड के प्रस्ताव में बदलाव न करें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुंबई के पर्यावरण के साथ खिलवाड़ करना ठीक बात नहीं है। बता दें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सत्ता में आने के कुछ घंटे बाद हुई मंत्रिमंडल की पहली बैठक में उद्धव ठाकरे नीत एमवीए सरकार के मुंबई मेट्रो लाइन-3 के आरे कॉलोनी में प्रस्तावित कार शेड को ट्रांसफर करने के फैसले को पलटने की दिशा में पहला कदम उठाया है।

यह भी पढ़ें: मणिपुर के नोनी में लैंडस्लाइड से 14 लोगों की मौत, अबतक करीब 50 लोग लापता

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.