कोरोना के घटते संक्रमण पर हेमंत सरकार का बड़ा फैसला, झारखंड में कई पाबंदियों में मिली छूट, जानें

हेमंत सरकार

रांची: झारखंड (Jharkhand) की हेमंत सरकार (Hemant Goverment) ने कोरोना के घटते संक्रमण को देखते हुए छूट का ऐलान किया है। कोरोना संक्रमण की समीक्षा के बाद CM सोरेन ये फैसला लिया है। अब राज्यभर में सभी दुकान एवम् व्यावसायिक प्रतिषठान अपने सामान्य समय तक खुलें रह सकेंगे।आंगनवाड़ी केंद्र खुले रहेंगे। मेले, जुलूस और प्रदर्शनी प्रतिबंधित रहेंगे।भारत सरकार के आदेश के आलोक में सार्वजनिक स्थल पर मास्क पहनना अनिवार्य है।सार्वजनिक स्थल पर दो गज की दूरी का अनुपालन किया जाए।

बाजार, पार्क सिनेमा हॉल, रेस्तरां और बार पूरी तरह खुल जाएंगे

साथ ही बंद जगह में 500 से अधिक व्यक्ति या जगह की 50 % क्षमता ,जो कम हो,का एकत्रित होना प्रतिबंधित होगा।सरकारी और निजी कार्यालय में कर्मी की उपस्थिति, पार्क और पर्यटन स्थल खोलने रेस्ट्रॉं, बार, सिनेमा हाल, दुकान, शॉपिंग माल में पूर्ण क्षमता के अनुरूप लोगों की उपस्थिति की अनुमति दी गयी।

बाजारों का रात आठ बजे तक खुलने का प्रतिबंध भी हटाया

सभी ज़िलों मे दिनांक 07.03.22 की तिथि से विद्यालय में कक्षा 1 एवं इससे ऊपर कि कक्षा के ऑफ़्लाइन संचालन की अनुमति दी गयी। उक्त जिलों में कक्षा 1 एवं इससे ऊपर की कक्षा के विद्यार्थी के लिए कोचिंग संस्थान भी खोलने की अनुमति।

स्विमिंग पूल और स्टेडियम खुलेंगे, खुले में 500 लोग अब मौजूद रह सकेंगे

कोरोना के घटते संक्रमण को देखते हुए यह फैसला हेमंत सरकार की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में लिया गया। बैठक में आपदा प्रबंधन विभाग के मंत्री बन्ना गुप्ता, मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, अपर मुख्य सचिव-सह-स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव अरुण कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, प्रधान सचिव वित्त विभाग अजय कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे, आपदा प्रबंधन विभाग के सचिव अमिताभ कौशल आदि मौजूद थे।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.