HeatWave: भीषण गर्मी को लेकर IMD का अलर्ट, जानिए अपने शहर का हाल

Weather Update: उत्तर भारत North India  में बरसात के बाद मिली गर्मी से राहत फिर से छू हो गई है. भीषण गर्मी Heat Scorching से तापमान Temperature फिर से बढ़ रहा है. जिसको लेकर IMD ने फिर से कई राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है.

Share This News

Weather Update: उत्तर भारत North India  में बरसात के बाद मिली गर्मी से राहत फिर से छू हो गई है. भीषण गर्मी Heat Scorching से तापमान Temperature फिर से बढ़ रहा है. जिसको लेकर IMD ने फिर से कई राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है. IMD के अनुसार उत्तर भारत के कई राज्यों में अभी गर्मी से कोई राहत नहीं मिलने वाली है. राजधानी दिल्ली Delhi में आज का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है, जबकि अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा.

मध्य प्रदेश और गुजरात को झुलसाएगी गर्मी

IMD के अनुसार गुजरात Gujrat में भी गर्मी का कहर देखने मिलेगा. अहमदाबाद में न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है, जबकि अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस रहेगा. दूसरी ओर, मध्य प्रदेश Madhya Pradesh की राजधानी भोपाल Bhopal में न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा. मध्य प्रदेश में भी गर्मी से अभी कोई राहत नहीं है.  

उत्तराखंड में मिलेगी थोड़ी राहत

दिल्ली, गुजरात और मध्य प्रदेश की तुलना में उत्तराखंड में गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिलेगी. देवभूमि में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से कम रहने वाला है. देहरादून में न्यूनतम पारा 22 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

राजस्थान रहेगा सबसे गर्म

अगर राजस्थान की बात की जाए तो राजस्थान में दूसरे राज्यों की तुलना में तापमान अधिक रहेगा. राजस्थान का न्यूनतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस रहेगा. अगर शहरों की बात की जाए तो राजस्थान का उदयपुर सबसे गर्म रहेगा. जयपुर में अधिकतम तापमान 45 डिग्री और न्यूनतम तापमान 32 डिग्री रहने वाला है.

वहीं, यूपी में तापमान लगातार 40 के पार रहा है. जिससे यूपी में गर्मी से कोई राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा, पंजाब, गुजरात, यूपी और मध्य प्रदेश में हीटवेव जारी रहेगा. अभी गर्मी से कोई राहत मिलती नहीं दिख रही है.

Share This News

देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए हिंदी खबर होम पेज पर विजिट करें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। लेटेस्ट खबरें देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें।


Leave a Reply

Your email address will not be published.