Shaheen Bagh: शाहीन बाग में बुलडोजर के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका, कोर्ट ने सुनवाई से किया इंकार

राजधानी दिल्ली (Delhi) में अवैध निर्माओं और अतिक्रमण के खिलाफ दिल्ली के जहांगीरपुरी (Jahangirpuri) से शुरू हुआ नगर निगम का बुलडोजर आज शाहीन बाग (Shaheen Bagh) तक पहुंच गया। शाहीन बाग में सुबह से बुलडोजर चलाने के विरोध में भारी विरोध हुआ।

Share This News
शाहीनबाग में बुलडोजर

राजधानी दिल्ली (Delhi) में अवैध निर्माओं और अतिक्रमण के खिलाफ दिल्ली के जहांगीरपुरी (Jahangirpuri) से शुरू हुआ नगर निगम का बुलडोजर आज शाहीन बाग (Shaheen Bagh) तक पहुंच गया। शाहीनबाग में बुलडोजर सुबह से ही चलाने के विरोध में भारी विरोध हुआ। लेकिन बुलडोजर (Bulldozer) बिना चले ही वापस आ गया। इस बीच शाहीन बाग में अतिक्रमण हटाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दायर की गई। अब याचिका पर सुनवाई करने से सुप्रीम कोर्ट ने इंकार कर दिया है।

शहीन बाग में अवैध निर्माणों और अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाने के खिलाफ सीपीआईएम की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने इंकार कर दिया। कोर्ट ने मामले में किसी भी तरह की राहत के लिए याचिकाकर्ता को हाईकोर्ट जाने को कहा। शाहीनबाग में बुलडोजर चलाने के विरोध में याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राजनीतिक दल यहां क्यों आए हैं, उन्हें हाईकोर्ट जाना चाहिए था।

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में अवैध निर्माणों और अतिक्रमण के खिलाफ दिल्ली के जहांगीरपुरी से चला नगर निगम का बुलडोजर आज शाहीन बाग पहुंच गया। शुबह को शाहीन बाग में भारी विरोध के बीच अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की गई।

अतिक्रमण हटाओ अभियान के लिए सोमवार को इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। जानकारी के मुताबिक, दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की मांग पर दिल्ली पुलिस ने आज शाहीन बाग में अतिक्रमण हटाने के लिए फोर्स प्रदान करने की जानकारी दी थी।

इस बीच एसडीएमसी सेंट्रल जोन स्थायी समिति के अध्यक्ष राजपाल ने कहा कि नगर निगम अपना काम करना जारी रखेगा। बता दें कि दक्षिण दिल्ली नगर निगम का बुलडोजर लगातार 4 मई से चल रहा है। दिल्ली के तुगलकाबाद, कालिंदी कुंज मेन रोड, कालिंदी कुज मार्ग से अबतक अतिक्रमण को हटाया जा चुका है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.