पटना में अतिक्रमण के खिलाफ बड़ा अभियान, दर्जनों बुलडोजर के साथ 70 घरों पर चल रहा बुलडोजर

Bulldozer Action in Patna

बिहार: बिहार की राजधानी पटना (Bulldozer Action in Patna) में राज्य आवास बोर्ड की जमीन पर बने मकानों को तोड़ा जा रहा है। अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन का बड़ा अभियान पटना के राजीवनगर, नेपालीनगर, दीघा इलाके में रविवार की सुबह शुरू किया गया। प्रशासन करीब डेढ़ दर्जन बुलडोजर (जेसीबी) लेकर पहुंचा। वहीं सुबह से पूरे इलाके में करीब दो हजार पुलिस बलों को तैनात किया गया था।

पटना में अतिक्रमण के खिलाफ बड़ा अभियान

पटना ज़िला प्रशासन द्वारा (Bulldozer Action in Patna)नेपाली नगर क्षेत्र में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। इस दौरान स्थानीय लोगों ने पुलिस पर पथराव किया। पटना के ज़िलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने इस बारे में बताया है कि हमने 3 बार नोटिस दिया है। हम 40 एकड़ ज़मीन अपने कब्ज़े में लेंगे और जो भी इसमें व्यवधान डालेंगे उनके ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई करेंगे। हमने पत्थरबाजी और आगजनी के मामले में करीब 1 दर्जन लोगों को गिरफ़्तार किया है।

आगजनी के मामले में करीब 1 दर्जन लोगों को किया गिरफ़्तार

उन्होनें आगे बताया बिजली कनेक्शन (Bulldozer Action in Patna) और वोटर आईडी वैधता का प्रमाण पत्र नहीं होता। बिजली कनेक्शन मूलभूत सुविधा में आती है। अगर उनके पास ज़मीन के कागज़ नहीं भी हैं उसके बाद भी हमें यह सुविधा उपलब्ध करानी होती है। राजीव नगर में आज सुबह से प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई चल रही है। 3 लोगों को हल्की चोटें आई हैं। किसी की भी मृत्यु नहीं हुई है। मृत्यु के बारे में जो अफवाह फैलाई जा रही है जिला प्रशासन उसका खंडन करता है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.