Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम और प्रधानमंत्री की मुलाकात देख हर कोई भावुक

PM Meets Indian cricket Team

भारतीय क्रिकेट टीम के साथ पीएम।

Share
Advertisement

PM Meets Indian cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात का एक भावनात्मक वीडियो सामने आया है। इसमें स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्रिकेट वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार के बाद उनका हौसला बढ़ाते नजर आ रहे हैं। हर कोई इस वीडियो को देख भावुक हो रहा है। इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी प्रधानमंत्री के साथ नजर आए।

Advertisement

PM Meets Indian cricket Team: हमारे हीरो आप ही हैं…

क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में टीम इंडिया की हार के बाद एक दिल छूने वाला नजारा सामने आया। लगा मानों हार के दुःख से जूझ रही टीम इंडिया को हमने ही हिम्मत बांधी हो। हमने खुद कहा हो कि कोई बात नहीं। लागातार दस मैच जीतने के बाद एक हार गए तो क्या हुआ। ट्रॉफी नहीं मिली तो क्या हुआ… हमारे हीरो आप लोग ही हो।

मानों हम सभी ने एक साथ दिया हो हौसला

ये एहसास तब हुआ जब देश के 140 करोड़ लोगों का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रधानमंत्री ने खुद खिलाड़ियों को गले लगाया। ये मुलाकात महज औपचारिक नहीं बल्कि भावनात्मक थी। ऐसा लगा मानों हम सभी ने एक साथ भारतीय खिलाड़ियों का हौसला बांधा हो।

PM Meets Indian cricket Team: भारतीय क्रिकेट का दर्द भरा दिन

19 नवंबर हर देशवासी के लिए एक दर्द भरा दिन। वो क्रिकेट वर्ल्ड कप जो आस्ट्रेलियाई टीम उठा रही थी उसे हर भारतवासी इंडियन क्रिकेट टीम के हाथों में देखना चाहता था। दुःख इस बात का कि अनवरत जारी टीम इंडिया का विजय रथ रुका भी तो वहां जहां से मंजिल का फासला न के बराबर था। ऐसे में हार का सामना कर रहे उन खिलाड़ियों के दिलों पर क्या ही बीत रही होगी जो अथक प्रयासों के वाबजूद अपने हाथ से जीत को फिसलते देख रहे थे।

PM Meets Indian cricket Team: हर खिलाड़ी की आंखें थीं नम

कहते हैं कि खेल में हार जीत लगी रहती है। लेकिन ऐसे मौके पर हार दिलों को तोड़कर रख देती है। ऐसा ही कुछ भारतीय क्रिकेट टीम के साथ भी हुआ। विराट से लेकर रोहित और सिराज सभी खिलाड़ियों की आंखे नम नजर आईं। एक दूसरे को हिम्मत देते हुए खिलाड़ी खुद के आंसू नहीं रोक पा रहे थे।

भारतीयों की तमन्ना पूरी कर गए पीएम

ऐसे परिस्थिति में जरूरत होती है किसी अपने की। जो जता सके कि कोई नहीं…जो हुआ सो हुआ…हम आपके साथ हैं। कोई जो कांधे पर हाथ रखे तो रुलाई फूट पड़े…। जी भर के रोएं और लगे कि दिल हल्का हो गया। हर भारतवासी भारतीय टीम को लगे लगाकर यही कहने की तमन्ना पाले था। इस बीच देश के प्रधानमंत्री ने टीम के खिलाड़ियों को गले लगाकर लोगों की भावनाओं को खिलाड़ियों तक तो पहुंचाया। यह भी एहसास करा दिया कि पूरा भारत हर परिस्थिति में आपके ही साथ है।

ये भी पढ़ें: IND vs AUS Final: इंडिया की हार पर बोले क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर, खिलाड़ियों पर कही ये बात…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें