Ind vs WI Series: वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ, गेंदबाजों ने दिखाया दम

भारत ने वेस्टइंडीज का तीन वनडे मैचों की सीरीज में सूपड़ा साफ कर दिया है. सीरीज के सभी मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए. सीरीज के आखिरी मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 265 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. विंडीज को जीतने के लिए 266 रनों का लक्ष्य दिया.

तीसरे वनडे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था, जो गलत साबित हुआ. टीम इंडिया ने 42 रन पर ही तीन विकेट गंवा दिए थे. कप्तान रोहित शर्मा 13, शिखर धवन 10 और विराट कोहली 0 बनाकर आउट हो गए.

पंत और श्रेयस ने टीम को संभाला

ऐसे मुश्किल समय में श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने मोर्चा संभाला और दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 110 रनों की पार्टनरशिप की. पंत ने 54 बॉल पर 56 रन बनाए. जबकि अय्यर ने 111 बॉल पर 80 रन जड़ दिए. आखिर में ऑलराउंडर दीपक चाहर ने 38 बॉल पर 38 रन और वॉशिंगटन सुंदर ने 34 बॉल पर 33 रन बनाकर भारतीय टीम का स्कोर 265 तक पहुंचाया. दोनों ने 53 रन की पार्टनरशिप की.

गेंदबाजों ने दिखाया दम

भारतीय बल्लेबाजों के बाद अब गेंदबाजों की बारी आई. उन्होंने भी शानदार प्रदर्शन कर मैच में टीम को आसान जीत दिलाई. दरअसल, 266 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की पारी शुरुआत से लड़खड़ाई तो आखिर तक नहीं संभल सकी. विंडीज टीम ने 25 रन पर ही तीन बड़े विकेट गंवा दिए थे. 100 रन के अंदर वेस्टइंडीज के 7 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. इस तरह 169 के स्कोर तक आते-आते पूरी वेस्टइंडीज टीम 37.1 ओवर में ही सिमट गई.

वेस्टइंडीज की लाज बचाने के लिए ओडीन स्मिथ ने 36 और कप्तान निकोलस पूरन ने 34 रन की पारी जरूर खेली, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके. टीम इंडिया के प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज ने 3-3 विकेट झटके. जबकि दीपक चाहर और कुलदीप यादव को 2-2 सफलता मिली.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.