Ind Vs SL Series: भविष्य के लिए विकल्प की तलाश, रहाणे-पुजारा समेत 4 सीनियर खिलाड़ियों की छुट्टी

श्रीलंका के खिलाफ होने वाली T-20 और टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है. दोनों खिलाड़ी हालिया समय में खराब फॉर्म से जूझ रहे थे. पुजारा-रहाणे के अलावा तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को भी टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है.

मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने टीम की घोषणा करते हुए कहा, ‘भारत आधिकारिक तौर पर ट्रांजिशन फेज में प्रवेश कर चुका है. टेस्ट टीम में रहाणे, पुजारा, इशांत और साहा नहीं हैं. अब विहारी, गिल और श्रेयस को बैक करने का समय आ चुका है. जिससे भविष्य के विकल्प को तलाश किया जा सके.

चेतन शर्मा ने कहा, ‘हमने पुजारा, रहाणे, साहा, इशांत से रणजी ट्रॉफी खेलने का अनुरोध किया है. हमने रहाणे-पुजारा से कहा है कि दो टेस्ट मैचों के लिए उन पर विचार नहीं करेंगे. हम किसी के लिए दरवाजे बंद नहीं कर रहे हैं. सभी खिलाड़ी रन बनाएं और विकेट लें. जिसके बाद देश के लिए खेलें. मुझे उम्मीद है कि वह जबर्दस्त वापसी करेंगे. सभी खिलाड़ी शानदार है.

बीते 12 महीने अजिंक्य रहाणे के लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहे. साल 2021 में 33 वर्षीय रहाणे ने 13 टेस्ट मैचों में 20.83 की निराशाजनक औसत से महज 479 रन बनाए थे. नतीजतन उन्हें खेल के सबसे लंबे प्रारूप में भारत के उप-कप्तान के रूप में हटा दिया गया था. अब टेस्ट टीम से भी उनकी फिलहाल के लिए छुट्टी हो गई है.

पुजारा की ‘दीवार’ में भी लगी सेंध

साल 2021 में चेतेश्वर पुजारा ने 14 टेस्ट में 28.08 की औसत से 702 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 6 अर्धशतक जरूर लगाए, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट 34.17 का रहा. खराब स्ट्राइक रेट के लिए उन्हें कई बार आलोचनाओं का सामना करना पड़ा. वहीं, ईशांत शर्मा की बात की जाए, तो उनका फॉर्म भी कुछ खास अच्छा नहीं रहा है और वह फिटनेस समस्याओं से जूझते रहे हैं. वहीं, ऋद्धिमान साहा की बढ़ती उम्र को देखते हुए BCCI ने केएस भरत के साथ जाने का फैसला किया है.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.