Ind vs SA T-20 Series 2022: आईपीएल खेलने वाले खिलाड़ियों को BCCI का आदेश, अफ्रीका जाने से पहले देना होगा टेस्ट

भारत में इस समय IPL 2022 खेला जा रहा है. सीजन के अभी केवल दो ही मैच बचे हैं. करीब 10 दिनों बाद भारत के खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका दौरे South Africa Tour पर होने वाली टी-20 सीरीज के लिए उड़ान भरेंगे.

Share This News
bcci

bcci

भारत में इस समय IPL 2022 खेला जा रहा है. सीजन के अभी केवल दो ही मैच बचे हैं. करीब 10 दिनों बाद भारत के खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका दौरे South Africa Tour पर होने वाली टी-20 सीरीज के लिए उड़ान भरेंगे. अफ्रीका जाने वाले खिलाड़ियों में अधिकतर खिलाड़ियों ने IPL मैच खेला है. जिसके बाद BCCI ने एक नया फरमान सुनाया है.

7 जून को अफ्रीका जाएंगे खिलाड़ी

जानकारी के लिए बता दे भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी IPL के बाद 5 जून या उससे पहले बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी NCA में इकट्ठा होंगे. NCA के निदेशक वीवीएस लक्ष्मण VVS Laxman और फिजियो नितिन पटेल Nitin Patel की देखरेख में सभी खिलाड़ी फिटनेस टेस्ट से गुजरेंगे. फिटनेस टेस्ट में पास के बाद ही खिलाड़ी बेंगलुरु से 7 जून को दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे.

बेंगलुरु में लगेगा शिविर

BCCI के सीनियर अधिकारी का कहना है कि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले सभी खिलाड़ियों को फिटनेस टेस्ट देना होगा. जिसके लिए बेंगलुरु में शिविर लगेगा. यह इसलिए अहम है क्योंकि उनमें से कई खिलाड़ी हल्की-फुल्की चोटों से गुजर रहे हैं. हर्षल को अभी भी टांके लगे हुए हैं, ऐसे में हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि सब कुछ ठीक हो. जिसके बाद ही खिलाड़ी अफ्रीका दौरे पर जाएंगे.

जानकारी के लिए बता दे इस समय भारत में IPL खेला जा रहा है. IPL के अभी दो मुकाबले बचे है. IPLका फाइनल मैच 29 मई को खेला जाएगा. जिसके बाद सभी खिलाड़ियों को फिटनेस टेस्ट देना होगा. क्योंकि करीब 2 महीने लंबे चले इस सीजन में कई खिलाड़ी चोटिल हुए है. जिसके बाद फिटनेस टेस्ट आवश्यक हो गया है.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.