Advertisement

Ind vs SA: वनडे सीरीज से पहले इस दिग्गज कप्तान ने कोहली को दी नसीहत, कही यह बड़ी बात

0
कपिल देव और विराट कोहली

कपिल देव और विराट कोहली

Share
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार झेलने के बाद भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ दी है. जिसको लेकर अलग-अलग बयान और सलाह सामने आ रही है. विराट कोहली अब टी-20, वनडे के बाद टेस्ट में भी किसी दूसरे कप्तान के अंडर खेलते दिखेंगे. इसकी शुरुआत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से होगी. अक्तूबर 2016 के बाद वह पहली बार किसी दूसरे कप्तान के अंडर वनडे खेलेंगे.

Advertisement

कोहली को कपिल की नसीहत

आपको बता दे कि, रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद वनडे सीरीज के लिए केएल राहुल को कप्तान बनाया गया है. इस सीरीज से पहले भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और कप्तान कपिल देव ने विराट कोहली को नसीहत दी है. कपिल ने कोहली के कप्तानी छोड़ने के फैसले का स्वागत किया. साथ ही उनसे अहंकार छोड़ने और नए कप्तान के अंदर अच्छा प्रदर्शन करने कहा है.

कोहली को करना होगा शानदार प्रदर्शन

कपिल देव ने कहा कि कोहली पिछले कुछ समय से बुरे फॉर्म से जूझ रहे हैं. अब कप्तानी का दबाव हटने के बाद कोहली खुलकर खेल सकेंगे. पिछले कुछ समय से वह काफी दवाब झेल रहे थे. अब वह बल्लेबाजी पर फोकस कर सकेंगे. अब कोहली को शानदार प्रदर्शन करना होगा.

अहंकार को त्याग दे कोहली- कपिल देव

आगे दिग्गज कप्तान ने कहा कि, कोहली को सबसे पहले अहंकार को छोड़ना होगा, क्योंकि वह कप्तान नहीं हैं. उन्हें आगे बढ़ना होगा और टीम के साथ चलना होगा. युवा खिलाड़ियों के अंदर उन्हें खेलने की आदत डालनी होगी. इससे उनको और भारतीय क्रिकेट को फायदा होगा. विराट के पास काफी अनुभव है और वह युवा खिलाड़ियों की मदद कर सकते हैं. हम फिलहाल कोहली को बतौर बल्लेबाज खोने की क्षमता नहीं रखते हैं.

विराट कोहली को सुनील गावस्कर का उदाहरण

विश्व विजेता कप्तान कपिल देव ने उदाहरण देते हुए कहा कि- सुनील गावस्कर को भी मेरी कप्तानी में खेलना पड़ा था. वह मुझसे काफी सीनियर थे. मैं भी श्रीकांत और मोहम्मद अजहरुद्दीन की कप्तानी में खेला था. मेरे अंदर कोई अहंकार नहीं था. हम बल्लेबाज के तौर पर कोहली को आगे बढ़ते हुए देखना चाहते हैं. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 19 जनवरी से हो रही है. हम विराट कोहली से अब अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रखते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *