IND VS NZ T-20 SERIES: टीम इंडिया का WC ‘मिशन 2022’ शुरू, पांड्या की बढ़ी मुश्किलें, टीम को मिले ये ऑलराउंडर

नई दिल्ली: रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खत्म हुई टी-20 सीरीज में भारत ने क्लीन स्वीप किया है. न्यूजीलैंड को 3-0 के अंतर से हरा दिया. भारत की यह जीत विश्वकप में खराब प्रदर्शन के बाद क्रिकेट प्रशंसकों की निराशा को जरूर कम करेगी. इस सीरीज से भारत को क्या मिला है आइए जानते है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भारत को दो आलरांउडर मिले है. जिनके बल्लेबाजी क्रम में होने से निचले क्रम तक भारतीय बल्लेबाजी में गहराई दिखाई दी. रविवार को तीसरे टी-20 में भारत के एक समय 146 रनों पर 6 विकेट गिर जाने से संघर्ष कर रहा था लेकिन, आखिरी के ओवरों में हर्षल पटेल और दीपक चाहर ने तेजी से रन बनाए और टीम को एक विशाल स्कोर तक पहुंचाया. इतना ही नहीं वेंकटेस अय्यर ने भी शानदार प्रदर्शन किया.

टी-20 सीरीज में तीनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन

वेंकटेश अय्यर- 36 रन, 1 विकेट

हर्षल पटेल- 18 रन, 4 विकेट

दीपक चाहर- 21 रन, 3 विकेट

हार्दिक पांडया की बढ़ी मुश्किलें

आपको बता दे कि हार्दिक पांडया ने टी-20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन किया था. जिसके बाद टीम को संतुलन नहीं मिल पा रहा था. पांडया ने गेंदबाजी भी आधे अधूरे से तरीके से की. वहीं, IPL में भी हार्दिक पांडया ने गेंदबाजी नहीं की थी. जिसके बाद से न्यूजीलैंड सीरीज से भी हार्दिक का पत्ता काट दिया गया.

अब टीम के नए कोच राहुल द्रविड़ और छोटे फॉरमेट के कप्तान रोहित शर्मा के  लिए 11 महीने में एक ऐसी टीम तैयार करना है. जो ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्वकप को जीत सके सिर्फ ग्रुपस्टेज मैंचों तक ही संघर्ष ना करे.

दीपक चाहर- 21 रन, 3 विकेट

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.