Advertisement

IND vs ENG: टीम इंडिया की हार के पीछे क्या रही प्रमुख वजह ?

IND vs ENG: What was the main reason behind Team India's defeat?

IND vs ENG: What was the main reason behind Team India's defeat?

Share
Advertisement

IND vs ENG:

Advertisement

जो हैदराबाद टेस्ट भारतीय टीम की मुट्ठी में नजर आ रहा था, टीम इंडिया शर्मनाक तरीके से वह मैच हार गई। हैदराबाद टेस्ट की चौथी पारी, भारत को जीत के लिए कुल 231 रन बनाने थे। लेकिन टीम इंडिया 202 रन ही बना पाई। रोहित शर्मा से लेकर केएल राहुल और श्रेयस अय्यर जैसे दिग्गजों से कुछ नहीं हो पाया। ना तो ये लोग डिफेंसिव बैटिंग कर पाए और ना ही अटैकिंग।

रोहित ने शर्मनाक शिकस्त के बाद कहा

भारत ने पहली पारी के आधार पर 190 रन की बढ़त ली थी, पर ये किसी काम नहीं आई। ओली पोप ने 196 रन की बेहतरीन पारी खेली और टीम इंडिया ने मैच गंवा दिया। रोहित ने शर्मनाक शिकस्त के बाद कहा, ये बताना बड़ा मुश्किल है कि गलती किधर हुई। 190 रन की लीड लेने के बाद, हमें लगा था कि हम गेम में हैं। लेकिन ओली पोप ने कमाल की बैटिंग की।

भारतीय टीम के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड

किसी विदेशी प्लेयर द्वारा भारत में खेली गई बेस्ट इनिंग्स में से एक। भारतीय टीम की इस हार ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी बना दिया। अपने घर में भारत पहली बार पहली पारी में 100 से ज्यादा की लीड लेने के बाद कोई टेस्ट मैच हारा है। रोहित ने आगे कहा कि हमने सही एरिया में बॉलिंग की थी।

ये भी पढ़ें – IND Vs ENG: टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच, जानें कब और कहा खेला जाएगा, क्या टीम इंडिया करेगी प्लेइंग 11 में बदलाव?

बॉलर्स ने प्लान को बेहतरीन तरीके से अंजाम दिया, लेकिन आपको पोप की तारीफ करनी होगी। ओवरऑल हम एक टीम के रूप में फ़ेल रहे। हमने अच्छी बैटिंग नहीं की। हम चाहते थे कि सिराज और बुमराह अपनी बैटिंग से मैच को पांचवें दिन तक ले जाएं। लोअर ऑर्डर ने अच्छी लड़ाई लड़ी।

मैं सोचता हूं कि हम ऐसा नहीं कर पाए – रोहित

रोहित ने कहा कि आपको बहादुर बने रहना होता है, मैं सोचता हूं कि हम ऐसा नहीं कर पाए। मैच की बात करें तो इंग्लैंड पहली पारी में 246 रन पर सिमटा। जवाब में भारत की पहली पारी 436 रन पर खत्म हुई। भारत को पहली पारी में 190 रन की लीड मिली और फिर ओली पोप अकेले डट गए। इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 420 रन बनाए। भारत को जीत के लिए 231 रन का लक्ष्य मिला। और ये महान बैटिंग लाइनअप 202 रन पर ही सिमट गई। इंग्लैंड ने सीरीज़ का पहला टेस्ट 28 रन से अपने नाम कर लिया।

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें