Cheteshwar Pujara: टीम से OUT, फॉर्म में IN, रणजी में 100 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से बरसाए रन

खराब फॉर्म से जूझ रहे चेतेश्वर पुजारा को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट टीम से बाहर कर दिया. टीम से बाहर होने के बाद चेतेश्वर पुजारा फॉर्म में लौट आए और रणजी में 100 की स्ट्राइक रेट से रन बरसाए.

रहाणे ने जड़ा शानदार शतक

दरअसल, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे अभी घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं. रहाणे की मुंबई और पुजारा की सौराष्ट्र टीम का मैच 17 फरवरी से खेला जा रहा है. इसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई के लिए रहाणे ने 129 रन की पारी खेली. इसमें उन्होंने दो छक्के और 17 चौके जमाए.

पुजारा ने 100 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बनाए रन

अब नंबर चेतेश्वर पुजारा का था, लेकिन वह पहली पारी में खाता भी नहीं खोल सके और LBW आउट होकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद सौराष्ट्र को भी फॉलोऑन खेलना पड़ा. तब दूसरी पारी में पुजारा ने शानदार वापसी की. उन्होंने भी रहाणे की तरह अपना शानदार खेल दिखाया और 83 बॉल पर 91 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने एक छक्का और 16 चौके जमाए. इस पारी तक पूरे मैच में पुजारा का ही सबसे ज्यादा 109.63 का स्ट्राइक रेट भी रहा.

दरअसल, मैच में मुंबई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 544 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. इसके बाद सौराष्ट्र की पूरी टीम 220 रन पर सिमट गई. यहां से फॉलोऑन खेलते हुए मैच के चौथे दिन टी-टाइम तक 5 विकेट पर 313 रन बना दिए. इस मैच से पहले पुजारा ने टीम इंडिया के लिए खेले 5 टेस्ट की 10 पारियों में सिर्फ 219 रन ही बनाए हैं. इसमें भी दो बार शून्य पर आउट हुए.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.