IPL के बाद अब अफ्रीका दौरा, क्या कोहली करेंगे आराम, जानिए कब होगी टीम की घोषणा ?

देश में IPL 2022 का रोमांच चरम पर है. IPL के बाद ठीक बाद भारत की क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका South Africa दौरे पर जाएगी. IPL के बाद भारतीय खिलाड़ियों को आराम नहीं मिलने जा रहा है.

Share This News
VIRAT KOHLI

VIRAT KOHLI

देश में IPL 2022 का रोमांच चरम पर है. IPL के बाद ठीक बाद भारत की क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका South Africa दौरे पर जाएगी. IPL के बाद भारतीय खिलाड़ियों को आराम नहीं मिलने जा रहा है. भीषण गर्मी में करीब दो महीने चलने वाले इस लीग के बाद खिलाड़ी थक जाएंगे. IPL के बाद ही टीम इंडिया को अपने ही घर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 टी-20 मैचों की सीरीज भी खेलनी है.

29 मई को सकती है टीम की घोषणा

दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए आईपीएल फाइनल वाली शाम को ही टीम इंडिया का सेलेक्शन किया जा सकता है. पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है. अफ्रीका सीरीज के बाद टीम इंडिया को आयरलैंड दौरे पर भी दो टी-20 की सीरीज खेलना है. इससे भी कोहली को आराम दिया जा सकता है. जिससे विराट कोहली को तरोताजा होने में समय मिल सके.

खराब फॉर्म से गुजर रहे कोहली

बताते चले कि, इस समय विराट कोहली बेहद खराब फॉर्म का सामना कर रहे हैं. आईपीएल में विराट कोहली ने एक फिफ्टी लगाई है. कोहली का सर्वोच्च स्कोर 51 रन रहा है. इस दौरान विराट कोहली का स्ट्राइक रेट भी ठीक नहीं है. बुधवार को खेले गए मैच में कोहली ने 33 गेंदों में 30 रन बनाए.

वहीं, बताया ये भी जा रहा है कि विराट कोहली के अलावा कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा. जिससे कुछ खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप के लिए परखा जाए. BCCI के सूत्रों का कहना है कि, अकेले कोहली को ही नहीं, बल्कि कुछ और भी सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज से आराम दिया जा सकता है. आईपीएल सीजन में कप्तान रोहित शर्मा का प्रदर्शन भी निराशाजनक रहा है.

कोहली के साथ कई सीनियर खिलाड़ियों को मिल सकता है आराम

रोहित शर्मा के साथ-साथ केएल राहुल को भी आराम मिल सकता है. IPL का फाइनल मुकाबला 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके बाद टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका से अपना पहला टी-20 मैच 9 जून को खेलना है. इसके बाद भारत का आयरलैंड दौरा है.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.