Ind vs SA ODI Series: अफ्रीका ने दिया भारत को 297 रनों का लक्ष्य, कप्तान बावुमा और डुसेन का शतक

टेस्ट सीरीज के बाद भारत की दक्षिण अफ्रीका के साथ वनडे सीरीज शुरू हो गई है. पर्ल में खेले जा रहे पहले वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 297 रनों का लक्ष्य दिया गया है. अफ्रीका की ओर कप्तान टेम्बा बावुमा और डुसेन ने शानदार शतक लगाए.

दक्षिण अफ्रीका की ओर से विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक और जानेमन मलान ने पारी शुरुआत की. टीम को पहला झटका जसप्रीत बुमराह ने मलान को आउट करके दिया. वह 6 रन बनाकर आउट हुए. लंबे समय बाद वनडे में वापसी कर रहे आर. अश्विन ने डी कॉक को 27 रनों पर क्लीन बोल्ड कर वापस पवेलियन  भेज दिया. एडन मार्करम को वेंकटेश अय्यर की शानदार थ्रो ने 4 रन के निजी स्कोर पर रनआउट कर दिया.

बावुमा का जुझारू और डुसेन ने लगाया तेज तर्रार शतक

बाद में कप्तान बावुमा ने पारी को संभालते हुए 76 गेंद पर 4 चौको की मदद से अपनी फिफ्टी पूरी की. कप्तान के बाद डुसेन ने भी अपने 50 रन पूरे किए. 49 गेंद पर 4 चौको और एक छक्के की मदद से यह अर्द्धशतक पूरा किया. 133 गेंद पर 7 चौको की मदद से कप्तान बावुमा ने अपना जुझारू शतक पूरा किया. 83 गेंद पर 8 चौको और 2 छक्को की मदद से डुसेन ने भी अपना शतक पूरा किया.

वेंकटेश अय्यर का Debut

भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने लिए. तेज गेंदबाज बुमराह ने 2 और स्पिनर अश्विन ने एक विकेट लिया. एडन मार्करम का विकेट वेंकटेश अय्यर की शानदार थ्रो से गिरा. आपको बता दे कि वेंकटेश ने भारत की ओर से अफ्रीका के खिलाफ आज एकदिवसीय में डेब्यू किया है.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.