Advertisement

Tuesday: जीवन में हो रही ऐसी घटनाएं तो समझ लीजिए हनुमान जी की है आप पर पूर्ण कृपा

Share
Advertisement

Tuesday Hanuman Ji: मंगलवार का दिन पूर्ण रूप से भगवान हनुमान को समर्पित होता है। इस दिन बजरंगबली की पूजा करने से भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी होती है। इतना ही नहीं, हनुमान जी प्रसन्न होकर भक्तों के सभी दुखों को हर लेते है। आइये जानते है भगवन हनुमान के कुछ संकेतों के बारे में, जो बताते हैं कि किस व्यक्ति के अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं।

Advertisement

शास्त्रों के अनुसार, भगवन हनुमान ही ऐसे देवता है जो धरती पर भक्तों के बिच मौजूद है। कहा जाता है कि अगर कोई भक्त सच्चे मन से हनुमान जी की उपासना करता है तो उसके सभी दुख-दर्द दूर होते हैं। कहते हैं कि जो व्यक्ति सच्चाई और निडर से जीवन जीता है उस पर हनुमान जी की विशेष कृपा होती है।

अगर आपका कोई भी कार्य बिना किसी बाधा के हो जाता है और आप हर कार्य में सफलता पा रहे है। ऐसे में आप पर हनुमान जी की ख़ास कृपा है ऐसे लोगों को दुःख छू भी नहीं सकता। . ऐसे में इन जातकों को हनुमान जी की कृपा को बनाए रखने के लिए हनुमान जी के नाम का जाप और विधिपूर्वक हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए।

शास्त्रों के अनुसार जिन लोगो की कुंडली में शनि की साढ़े साती चल रही हो लेकिन फिर भी उन पर शनि का प्रभार न पड़ रहा हो, तो समझ जाना चाहिए की उस जातक पर पूर्ण रूप से हनुमान जी मेहरबान है। इतना ही नहीं शनि दोष से छुटकारा पाने के लिए भक्तों को हनुमान जी की पूजा करने की सलाह दी जाती है।

ज्योतिषियों के अनुसार जब हनुमान जी भक्तों से प्रसन्न होते है तो उन्हें सुबह संकेत मिलने लगते है। इनमे से एक संकेत है हाथ में मंगल रेखा का स्पष्ट दिखाई पड़ना। आपको बता दें कि अगर किसी व्यक्ति के हाथ में मंगल रेखा है तो उसे बजरंबली कीख़ास कृपा मिली हुई है ऐसे में उस व्यक्ति को बुराइयों से दुरी बना लेनी चाहिए।

ये भी पढ़ें :मंगलवार के दिन भूलकर भी ना करें ये काम, जानें किस तरह करनी चाहिए हनुमान जी की पूजा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें