PUNJAB CONGRESS: पंजाब कांग्रेस में फिर रार आई सामने, इस बार सीएम चन्नी से नाराज हुए सिद्धू

पंजाब कांग्रेस में फिर सामने आई रार

करतारपुर कॉरिडोर को लेकर राजनीति शुरू

नोएडा: पंजाब कांग्रेस में रार खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. कैप्टन के इस्तीफे के बाद प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू इस बार सीएम चरणजीत सिंह चन्नी से नाराज हुए है. इससे पहले भी दोनों के बीच तकरार की बात सामने आती रही है. बता दे कि कोविड के समय बंद हुए करतारपुर कॉरिडोर फिर से खुल गया है. जिसको लेकर प्रदेश में राजनीति तेज हो गई है. करतारपुर कॉरिडोर को लेकर सीएम चन्नी और प्रदेश अध्यक्ष सिद्धू आमने सामने आ गए है.

सीएम से नाराज हुए सिद्धू

बताया जा रहा है कि पंजाब सरकार की ओर से गृह मंत्रालय से 50 लोगों के जत्थे को करतारपुर कॉरिडोर ले जाने की अनुमति मांगी गई थी. सीएम चन्नी अपने कुछ करीबी मंत्रियों और उनके परिवार को लेकर करतारपुर पहुंच गए. जिसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू बेहद नाराज हो गए और उनके समर्थक भी सीएम चन्नी से एक के बाद एक सवाल पूछ रहे है.

सिद्धू के नाम की नहीं मांगी अनुमति

पंजाब सरकार ने नवजोत सिंह सिद्धू के नाम की गृह मंत्रालय से अनुमति भी नहीं थी. बुधवार देर रात पंजाब सरकार की ओर से सिद्धू ने कहा कि जत्थे में उनका नाम शामिल नहीं है. सिद्धू को बताया गया कि उन्हें गुरुपर्व के अगले दिन यानी 20 नवंबर को करतारपुर साहिब गुरुद्वारा जाने की अनुमति मिली है जबकि सिद्धू सीएम के डेलिगेशन के साथ जाने को लेकर पूरी तैयारी कर चुके थे और काफी उत्साहित भी थे. सिद्धू अब इसी पूरी घटना के बाद नाराज हो गए हैं.

नितिन उपाध्याय, हिन्दी खंबर

Share Via

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *