श्रीनगर दौरे पर पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, विजय दिवस के मौके पर द्रास में होंगे शामिल

श्रीनगर: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद रविवार को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के चार दिनों के दौरे पर श्रीनगर पहुंचे। समाचार एजेंसी पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से जानकारी दी है कि राष्ट्रपति सुबह 11:15 बजे श्रीनगर एयरपोर्ट पर पहुंचे थे।

जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी राष्ट्रपति के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर मौजूद थे। चार दिवसीय इस दौरे राष्ट्रपति लद्दाख के द्रास भी जाएंगे। ये दौरा 25 जुलाई से 28 जुलाई तक की है।

अधिकारियों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक़ सोमवार को कारगिल विजय दिवस की 22वीं सालगिरह के मौके पर राष्ट्रपति का कार्यक्रम है। 22 साल पहले, साल 1999 में हुए कारगिल युद्ध में शहीद हुए भारतीय सैनिकों की याद में राष्ट्रपति कारगिल वार मेमोरियल पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

इससे पहले साल 2019 में राष्ट्रपति ख़राब मौसम के कारण द्रास में हुए कारगिल विजय दिवस के कार्यक्रम में शामिल होने नहीं हो पाए थे। उस वक्त उन्होंने बदामीबाग़ स्थित सेना के 15 कॉर्प्स मुख्यालय के वार मेमोरियल में श्रद्धांजलि अर्पित की थी।

इसके बाद मंगलवार को राष्ट्रपति कश्मीर यूनिवर्सिटी के 19वें दीक्षांत समारोह को भी संबोधित करेंगे।

उधर, राष्ट्रपति की यात्रा को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा एहतियात कड़े कर दिए गए हैं। इसे देखते हुए राजभवन के नजदीक से गुजरने वाली दोनों सड़कों से ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया गया है। ट्रैफिक की ये इंतजाम बुधवार तक रखे जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *