यूपी में ‘बीजेपी को हराओ’ नारे के साथ वोटरों के पास जाएंगे- राकेश टिकैत

गुरूवार को एक ओर जहां पर देश के पीएम मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास कर रहे थे. तो दूसरी ओर किसान नेता राकेश टिकैत आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हराने की योजना बना रहे थे. हैदराबाद पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि वह यूपी में वोटरों के पास बीजेपी को हराओ नारे के साथ जाएंगे.

11 दौर की बातचीत के बाद कोई समाधान नहीं- टिकैत

राकेश टिकैत का कहना है कि किसान आंदोलन को करीब एक साल पूरा हो चुका है. अब तक सरकार ने किसानों को MSP पर कोई गारंटी नहीं दी है. सरकार के साथ करीब 11 दौर की बातचीत हो चुकी है. हर बार सरकार के सामने MSP का मुद्दा उठाया है लेकिन, सरकार एक सुनने को तैयार नहीं है. टिकैत का कहना है कि सरकार को स्वामीनाथन की रिपोर्ट को भी लागू करना चाहिए.

अभी धरना स्थल खाली नहीं करेंगे- टिकैत

संयुक्त किसान मोर्चे में करीब 40 किसान संगठन है. सभी MSPको लेकर कानून चाहते है. टिकैत ने आगे कहा कि हम बीजेपी हराओ नारे के साथ यूपी के मतदाताओं के पास जाएंगे. बेहतर होगा कि भारत सरकार और पीएम मोदी आदर्श आचार संहिता MCC लागू होने से पहले इस मुद्दे को सुलझा लें. टिकैत ने यह भी कहा कि बीकेयू समर्थकों को दिल्ली सीमा पर धरनास्थल को खाली करने की अभी कोई योजना नहीं है.

बीजेपी का बायकॉट किया जाएगा

राकेश टिकैत का कहना है कि संयुक्त किसान मोर्चे की रणनीति बीजेपी को पराजित करना है. हम यह सुनिश्चित करेंगे उनको गांवों में बायकॉट का सामना करना पड़े और चुनाव प्रचार नहीं कर पाए. पश्चिमी यूपी में यह पहले से ही शुरू हो चुका है. अब यूपी के दूसरे हिस्सों में जाएंगे और योजना पर अमल करेंगे.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.