बिहार में लगेगा नौकरियों का अंबार, नीतीश कुमार ने की बड़ी घोषणा जानें

आज पूरे देश में हर्ष और उल्लास से हर एक भारतीय स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। बिहार में सोमवार को स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर गांधी मैदान से लेकर हर सरकारी और निजी प्रतिष्‍ठान में तिरंगा को शान से फहराया गया है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार अपने सरकारी आवास पर झंडा फहराने के बाद गांधी मैदान में पहुंचे और वहां झंडा फहराया। इस खास मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने कई बड़ी घोषणाएं भी की हैं। उन्‍होंने रोजगार को लेकर भी अहम बात कही है।

आपको बता दें कि तेजस्‍वी यादव ने 10 लाख लोगों को रोजगार देने की बात कही थी। उसी के संदर्भ में सीएम नीतीश ने कहा कि हम आने वाले समय में अपने राज्‍य में 10 लाख तो क्‍या 20 लाख लोगों को रोजगार देने का काम करेंगे। उन्‍होंने ये भी कहा है कि कम से कम 10 लाख लोगों को रोजगार तो जरूर ही मिलेगा। हमारी सरकार युवाओं को नौकरी और रोजगार दिलाने की दिशा में काम करने में निरंतर प्रयासरत है। सीएम नीतीश कुमार ने यूपीएससी और बीपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा पास करने वाली महिला अभ्‍यर्थियों को भी आर्थिक सहयोग देने का एलान किया है।

स्वतंत्रता दिवस पर नीतीश कुमार ने कहीं बड़ी बातें

स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर ऐतिहासिक गांधी मैदान में तिरंगा झंडा फहराने के बाद मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेशवासियों को संबोधित भी किया। सीएम नीतीश ने इस अवसर पर किसानों के हित में भी बात कही। उन्‍होंने कहा कि किसानों को भी प्रशिक्षण दिया जा रहा है, ताकि वे आधुनिक तरीके से खेती कर सकें और ज्‍यादा से ज्‍यादा लाभ कमा सकें ।

सीएम नीतीश ने बताया कि हर साल कम से कम 1.50 लाख किसानों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। मुख्‍यमंत्री ने कहा, ‘अब हमारे साथ नई पीढ़ी के लोग हैं। अब हम ज्‍यादा अच्‍छा काम करेंगे। मिली जानकारी के हिसाब से उपमुख्‍यमंत्री का पद संभालने से पहले तेजस्‍वी यादव ने प्रदेश में 10 लाख लोगों को रोजगार देने की बात कही थी। इसी बयान के आते ही पूरे राज्य में रोजगार को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.