Advertisement

सपा- आरएलडी उम्मीदवार पर राजद्रोह का मामला दर्ज

Neeraj Chowdhary

नीरज चौधरी/ चुनाव आयोग

Share
Advertisement

उत्तर प्रदेश में बिजनौर से आरएलडी और सपा के संयुक्त प्रत्याशी डॉ नीरज चौधरी के खिलाफ़ राजद्रोह का मुक़दमा दर्ज किया गया है

Advertisement

दर्ज एफआईआर में नीरज चौधरी पर आरोप है कि 3 फरवरी को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें नीरज चौधरी अपने 20-25 समर्थकों के साथ पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हुए और बिना मास्क पहले देखे जा रहे हैं।

इलाके के सब इंस्पेकटर द्वारा दर्ज तहरीर में लिखा है, डॉ नीरज चौधरी के इस वायरल वीडियो से “सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने की पूर्ण सम्भावना है और एक वर्ग विशेष की भावनाएं आहात हुई हैं।”

एफआईआर में दिए गए इस नारे को देश विरोधी और धार्मिक भावनाएं आहात करने वाला बताया गया है। कोतवाली शहर में दर्ज इस एफआईआर पर कोविड प्रोटोकॉल उल्लंघन के तहत भी मामला दर्ज है। डॉ नीरज चौधरी को नामजद भी किया गया है।

नहीं लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

डॉ नीरज चौधरी ने अपनी सफाई में एक वीडियो पेश किया है। जिसमें उन्होंने कहा है, “आप उस वीडियो को ध्यान से सुनिए,उस कार्यक्रम के आयोजक आकिब अंसारी थे और उस वीडियो को अगर आप ध्यान से सुनेंगे तो उसमे ‘नीरज भाई ज़िंदाबाद, आकिब भाई ज़िंदाबाद’ के नारे लग रहे हैं। आईटी सेल में हम लोग इस बात की तहरीर दे रहे हैं, कि इस तरीके से भ्रामक प्रचार को रोका जाये। जिस प्लेटफार्म से यह वीडियो वायरल हुई है,जिस तरह से की गयी है,उस पर ध्यान दिया जाये।”

”इस तरीके से माहौल बिगाड़ने की कोशिश नहीं की जाए। मेरी लोगों से विनती है उस वीडियो को दोबारा सुनें, उसमे ‘नीरज चौधरी ज़िंदाबाद, जयंत चौधरी ज़िंदाबाद और आकिब भाई ज़िंदाबाद’ के नारे लग रहे हैं।”

51 साल के नीरज चौधरी पर दर्ज हलफनामे में इसके अलावा पहले कोई भी आपराधिक मामला दर्ज नहीं है। नीरज चौधरी पेशे से डॉक्टर हैं। उन्होंने लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज से पढ़ाई की है और मेडिसिन में एमडी हैं, वह बतौर जनरल फिजिशियन और डायबिटोलॉजिस्ट बिजनौर में ही प्रैक्टिस करते हैं।

नेक इंसान हैं डॉक्टर नीरज- जयंत

आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने मामले में ट्वीट करते हुए लिखा, मतदाताओं को सतर्क रहना है! ये चुनाव #भाईचारा बनाम भाजपा है! #NewIndia में ‘अकिफ भाई’ ज़िंदाबाद को पाकिस्तान ज़िंदाबाद बताया जाता है…. #बिजनोर

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा है, हमारे बिजनोर के प्रत्याशी, चौधरी नीरज एक डॉक्टर हैं, नेक इंसान हैं। उन्हें ये मूर्ख, video डॉक्टर कर के देश द्रोही साबित करने में लग रहे हैं!

की जा रही है कार्यवाही- पुलिस अधीक्षक नगर

3 फरवरी को बिजनौर के पुलिस अधीक्षक नगर प्रवीण रंजन सिंह की ओर से एक बयान जारी हुआ है जिसमे वो नीरज चौधरी के ख़िलाफ़ दर्ज हुई एफआईआर की जानकारी दे रहे हैं। बिजनौर पुलिस के अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ये जानकारी साझा की गई है।

प्रवीण रंजन कहते हैं, “सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमे बिजनौर सदर से गठबंधन प्रत्याशी की मौजूदगी में आपत्तिजनक नारे लगाए जा रहे हैं, इसका संज्ञान लेते हुए तत्काल पुलिस ने कोतवाली नगर बिजनौर में सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत करा दिया गया है।” साथ ही आगे की कार्रवाई जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें