Advertisement

Raghav Chaddha: सांसदों को नहीं लोकतंत्र को किया गया है निलंबित

raghav chaddha on suspension of MPs

raghav chaddha on suspension of MPs

Share
Advertisement

Raghav Chaddha: संसद की सुरक्षा में चूक के मसले पर हंगामे को लेकर सांसदों का निलंबन जारी है। दो दिन में 92 सांसदों को सस्पेंड किए जाने के बाद मंगलवार(19 दिसंबर) को एक बार फिर लोकसभा से 49 और सांसदों को पूरे सत्र के लिए निलंबित किया गया। जिनमें से कांग्रेस के 33 नेता तो वहीं राज्यसभा के 45 नेता शामिल हैं।

Advertisement

बता दें कि जिन सांसदों को निलंबित किया गया वे 13 दिसंबर को संसद में हुई सुरक्षा में चूक के मसले पर दोनों सदनों में हंगामे के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान की मांग कर रहे थे।

सांसदों की नहीं लोकतंत्र को किया गया है निलंबित- राघव चड्ढा

सांसदों को निलंबित होने पर आम आदमी पार्टी (AAP) सांसद राघव चड्ढा ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि सांसदों को नहीं बल्कि लोकतंत्र को निलंबित किया गया है। राघव चड्ढा ने कहा कि लोकतांत्रिक देश में आज भाजपा से कोई सवाल पूछता है, तो उसे गिरफ़्तार किया जाता है या फिर सस्पेंड कर दिया जाता है। उन्होंने आगे कहा कि यदि आज मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और सतेंद्र जैन भाजपा जॉइन करने के लिए हां बोल दें तो उन्हें तुरंत जेल से बाहर निकाल दिया जाएगा। यहीं भाजपा सरकार ढोल नगड़ो से उनका स्वागत करेगी और अपनी पार्टी में शामिल कर लेगी।

राघव चड्ढा ने आगे कहा कि केंद्र सरकार से सदन के सुरक्षा चूक पर सवाल करने वाले सैकड़ों सांसदों को तो सस्पेंड कर दिया गया, लेकिन वह आरोपी जिस भाजपा सांसद की अनुमति से गए थे वह सांसद आज भी सदन में बैठे है।

अरविंद केजरीवाल से डरती है मोदी सरकार

उन्होंने आगे कहा कि महाराष्ट्र में भी ऐसा ही हुआ छगन भुजबल, अजीत पवार जिनको भाजपा भ्रष्ट कहती थी। जिनपर ईडी, सीबीआई के मुकदमें किए। उन नेताओं ने जैसे ही बीजेपी ज्वाइन कर ली। वैसे ही उनके सारे मुकदमे ठंडे बस्ते में डाल दिए गए और उन्हें खुशी-खुशी गले लगा लिया।

आप सांसद ने कहा कि यदि आज भाजपा किसी से डरती है, तो वह अरविंद केजरीवाल है। अरविंद केजरीवाल सोते जागते भाजपा के दिमाग़ में आते है। इसलिये उन्हें कमजोर करने की कोशिश की जा रही है।

ये भी पढ़ें: Agra Crime News: पत्नी ने पति को उतारा मौत के घाट, करंट लगाकर की हत्या

Follow us on: https://www.facebook.com/HKUPUK

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *