Advertisement

लखनऊ में गरजे राकेश टिकैत, बोले- आंदोलन जारी रहेगा, कातिल को हीरो मत बनाओ

Share

लखनऊ में गरजे राकेश टिकैत

किसान महापंचायत को किया संबोधित

Advertisement

लखनऊ: सोमवार को लखनऊ में किसान नेता राकेश टिकैत ने ईको गार्डन में महापंचायत को संबोधित किया. और अपने संबोधन में साफ दो टूक कहा कि आंदोलन अभी जारी रहेगा. आंदोलन को खत्म नहीं किया जाएगा. पूरा देश निजी मंडी बनने जा रहा है. ऐसे में सरकार से हमारी कई और मांगे भी है.

Advertisement

टिकैत ने संबोधित करते हुए कहा कि किसान आंदोलन को शांति से चलाया जा रहा है और किसानों के सभी कार्यक्रम जारी रहेंगे. इस आंदोलन की खुबसूरती एक है कि इसमें किसी झंडे से कोई ऐतराज नहीं हैं. यह रंग बिरंगे झंडों का आंदोलन है और सबका मुद्दा एक है. सरकार को हमारे सभी मसलों की ओर ध्यान देना चाहिए.

किसानों की सुने सरकार- टिकैत

सरकार को चेताते हुए टिकैत ने कहा कि यह आंदोलन दम नहीं तोड़ेगा बल्कि पूरे देश में चलाया जाएगा. सरकार ग्राम समाज की जमीन को बेचना चाहती है और सभी मंडियों को निजी करना चाहती है. उन्होंने कहा कि गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी की गिरफ्तारी हमारा प्रमुख मुद्दा है. अगर टेनी ने चीनी मिल का उद्घाटन किया तो मिल का गन्ना डीएम ऑफिस जाएगा. राकेश टिकैत ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आप कातिल को हीरो बनाना चाहते हो. किसानों का हत्यारा आगरा की जेल में जाएगा.

सख्ती बरते पीएम- टिकैत

इसके बाद किसान नेता राकेश टिकैत पीएम मोदी पर हमलावर हुए और कहा कि किसानों से माफी ना मांगे. किसानों के मुद्दों पर सख्ती से बातचीत करे. उन्होने आगे कहा कि दिल्ली वालों की भाषा अलग था. हमें भी 12 महीने लग गए कृषि कानूनों को समझने में.

नितिन उपाध्याय, हिंदी ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें