Punjab Election 2022: पंजाब कांग्रेस में बनाई गई समितियां, अंबिका सोनी, सुनील जाखड़ और बाजवा को मिली बड़ी जिम्मेदारियां

चंडीगढ़: आगामी विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब में सियासी तैयारी शुरू हो चुकी है. सभी सियासी दल एक के बाद एक फैसले ले रहे है और सियासी ताल ठोकने की तैयारी कर रहे है. अब पंजाब कांग्रेस में समितियां बनाई गई है. पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़, अंबिका सोनी और सांसद प्रताप बाजवा को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है.

नई समिति का गठन

आपको बता दे कि, अंबिका सोनी को समन्वय समिति,  सुनील जाखड़ को प्रचार समिति और सांसद प्रताप सिंह बाजवा को घोषणापत्र समिति का चेयरमैन बनाया गया है. कांग्रेस के स्क्रीनिंग कमेटी की जिम्मेदारी अजय माकन को दी गई है. वहीं चंदन यादव और कृष्णा अलावरु इसके सदस्य होंगे.

राहुल गांधी के साथ बैठक

प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने 3 दिसंबर को कांग्रेस नेता राहुल गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की थी. इससे पहले एक दिसंबर को पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी, नवजोत सिद्धू और सुनील जाखड़ ने राहुल गांधी के साथ बैठक की थी. तब सूत्रों ने बताया था कि राज्य के नेताओं के साथ पंजाब के लिए चुनाव संबंधी समितियों के गठन पर चर्चा की गई है.

कांग्रेस के सामने कड़ी चुनौती

विधानसभा चुनाव से पहले सभी सियासी दल तैयारी कर रहे है. इस बार चुनाव में सत्तारूढ़ कांग्रेस को आम आदमी पार्टी, अकाली दल, बीजेपी और अमरिंदर सिंह की नई पार्टी कड़ी चुनौती देती दिख रही है. अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस से नाराज होकर हाल ही में नई पार्टी की घोषणा की है. उन्होंने आज ही कहा कि उनकी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस, बीजेपी और अकाली दल के पूर्व नेता सुखदेव सिंह ढींडसा के दल के साथ, राज्य में अगली सरकार बनाएगी.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *