राज्यपाल सत्यपाल मलिक के बयान पर कांग्रेस ने कहा, पीएम बताएं क्या हुई थी बात ?

Randeep Surjewala

ANI

भारत सरकार के तीन कृषि कानूनों पर बेबाकी से अपनी राय देने वाले मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक का बयान एक बार फिर सुर्खियों में है। उन्होंने इस दफा हरियाणा के चरखी दादरी में कहा है कि पीएम मोदी बहुत घमंड में हैं।

इस बयान पर अब कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सफ़ाई मांगी है।

राज्यपाल मलिक ने एक सामाजिक कार्यक्रम के दौरान कहा था, “मैं जब किसानों के मामले में प्रधानमंत्री जी से मिलने गया तो मेरी उनसे पांच मिनट में लड़ाई हो गई। वो बहुत घमंड में थे। जब मैंने उनसे कहा कि हमारे 500 लोग मर गए तो उन्होंने कहा- मेरे लिए मरे हैं? मैंने कहा आपके लिए ही तो मरे थे जो आप राजा बने हुए हो, मेरा झगड़ा हो गया। उन्होंने कहा – आप अब अमित शाह से मिल लो. मैं अमित शाह से मिला.”

कांग्रेस ने इस बयान पर प्रधानमंत्री मोदी को घेर कर निशाना साधने की कोशिश की है। पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा है कि पीएम बताएं कि उन्होंने गवर्नर मलिक से बातचीत में क्या कहा था।

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, “मोदी जी को अब सामने आकर बताना चाहिए कि क्या उन्होंने गवर्नर सत्यपाल मलिक जी को देश के अन्नदाता किसान को अपमानित करते हुए अहंकारी तरीके से कहा कि अगर किसान मरे हैं तो क्या ये भाजपा या मोदी के लिए मरे हैं?”

गौरतलब है कि केंद्र के तीन कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए हज़ारों की संख्या में किसान दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर एक साल से भी अधिक समय तक आंदोलन कर रहे थे।

इसके बाद 19 नवंबर को गुरु पर्व के अवसर पर राष्ट्र के नाम संदेश में पीएम मोदी ने इन कानूनों को वापस लेने का ऐलान कर दिया था।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *