मेघालय के राज्यपाल का केंद्र सरकार पर हमला कहा- ‘सेना और नौजवानों को बर्बाद कर देगी अग्निपथ योजना’

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने एक बार फिर से केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार द्वारा लाई गई अग्निपथ योजना सेना और नौजवान दोनों को बर्बाद करके रख देगी। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि 4 साल के लिए भर्ती होने वाले नौजवान अपनी शादी को भी तरस जाएंगे।

यह भी पढ़ें: सपा के गढ़ में खिला कमल, आजमगढ़ उपचुनाव में निरहुआ की शानदार जीत

अग्निपथ योजना नोजवानों को बर्बाद करेगी

दरअसल, मेघालय के राज्यपाल आज बागपत के खेकड़ा में दिवंगत शिक्षक नेता गजे सिंह धामा की मौत के बाद उनके आवास पर शोक प्रकट करने पहुँचे थे। जहां पत्रकारों से रूबरू होते हुए राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा सेना भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना सेना और नोजवानों को बर्बाद कर देगी। यह योजना पूरी तरह से गलत है और इसे सरकार को जल्द से जल्द वापस ले लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि 4 साल की नौकरी के बाद युवा अपनी शादी को भी तरसेंगे। इस चार साल की नौकरी में 6 महीने की ट्रेनिंग और 6 महीने की छुट्टी रहेगी बचे 3 साल।

हरियाणा के मुख्यमंत्री का नाम लिए बगैर राज्यपाल सतपाल मलिक ने कहा कि 4 साल सेना में नौकरी करने के बाद इन युवाओं को नौकरी देने की बात वह कर रहा है जो दोबारा से मुख्यमंत्री भी नहीं बनेगा। इसके साथ उन्होंने कहा कि चैनल की डिबेट में सेना के अधिकारियों को बैठाना बिल्कुल गलत है इससे सेना का सम्मान घट रहा है। इसके साथ उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि रिटायरमेंट के बाद वो कश्मीर पर किताब लिखेंगे और इसके अलावा युवाओं के साथ उनकी समस्याओं के साथ खड़े नजर आएंगे। एमएसपी पर पूछे गए सवाल पर बोलते हुए राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि सरकार ने किसानों से वादा किया था कि एमएसपी पर जल्दी कमेटी का गठन किया जाएगा, लेकिन इस बारे में अब सरकार पूरी तरह से चुप है।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र में राजनीतिक भूचाल के कारण केंद्र सरकार ने बागी विधायकों को दी Y+सुरक्षा

रिपोर्ट: विवेक कौशिक

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.