Advertisement

Karnataka: BJP MLA के बेटे पर लोकायुक्त का छापा जारी, 7.62 Cr. बरामद

Lokayukta raid on K'taka BJP MLA's son: Rs 7.62 cr found at houses, raids continue

Share
Advertisement

Karnataka: भाजपा विधायक के बेटे को 40 लाख रुपये रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़ने के बाद छापेमारी जारी है। इस दौरान लोकायुक्त अधिकारियों ने उनके और उनके सहयोगियों के आवासों से 7.62 करोड़ रुपये बरामद किए हैं। सूत्रों ने शुक्रवार को पुष्टि की है कि विधायक के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

Advertisement

लोकायुक्त अधिकारियों ने भाजपा विधायक मदल विरुपक्षप्पा के बेटे प्रशांत के आवास और कार्यालय में नकदी रकम बरामद की है। ये बेंगलुरु जल आपूर्ति और सीवरेज बोर्ड (BWSSB) के मुख्य लेखाकार के रूप में काम कर रहे थे।

घटना के बाद हुई गिरफ्तारी

आपको बता दें कि अधिकारियों ने इस सिलसिले में प्रशांत समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। लोकायुक्त सूत्रों ने बताया कि 40 लाख रुपये नकद सौंपने आए प्रशांत के रिश्तेदार सिद्धेश, लेखाकार सुरेंद्र और निकोलस तथा गंगाधर नाम के दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों को लोकायुक्त विशेष अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा और आगे की जांच के लिए उन्हें हिरासत में ले लिया जाएगा।

चन्नागिरी निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा विधायक के आवास और कार्यालय के साथ मदल विरुपाक्षप्पा के.एम.वी. बेंगलुरु के संजयनगर इलाके में हवेली पर भी छापे मारे गए हैं। अधिकारियों ने आवासों से दस्तावेज और अन्य सबूत जब्त किए हैं।

Karnataka कांग्रेस का सीधा भाजपा पर निशाना

प्रशांत ने एक निविदा प्रक्रिया के सिलसिले में 80 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी और अपने कार्यालय में 40 लाख रुपये लेते हुए पकड़ा गया था। ये घटनाक्रम को सत्तारूढ़ भाजपा के लिए गंभीर झटका है। ये घटना ऐसे समय में सामने आई है जब विपक्ष “40 प्रतिशत कमीशन” और सरकारी निविदाओं में रिश्वतखोरी के हमले कर रहा है। कांग्रेस ने कहा है कि छापे ने भ्रष्टाचार और कमीशन के आरोपों के उनके आरोपों को साबित कर दिया है।

ये भी पढ़ें: BJP- “केजरीवाल के राज में दिल्ली बनी भ्रष्टाचार की राजधानी”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *