Advertisement

शर्मिष्ठा मुखर्जी ने बताया पिता Pranab Mukherjee बनना चाहते थे प्रधानमंत्री

Sharmistha Mukherjee
Share
Advertisement

Sharmistha Mukherjee on Pranab Mukherjee: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी (Sharmistha Mukherjee) ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा है कि उनके पिता देश के प्रधानमंत्री बनना चाहते थे लेकिन उन्हें पता था कि वो नहीं बन सकते.

Advertisement

उन्होंने कहा, ”हां, वो प्रधानमंत्री बनना चाहते थे, लेकिन उन्हें पता था कि वो नहीं बन सकते, इसलिए उन्हें इस बात का भ्रम नहीं था कि वह एक दिन प्रधानमंत्री बनेंगे. मैंने उनसे एक बार पूछा था कि क्या वह प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं और उन्होंने कहा कि हां, कोई भी गंभीर नेता बनना चाहेगा लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मैं पीएम बन जाऊंगा.”


”उन्होंने कहा कि शायद सोनिया गांधी ने मान लिया था कि वह उनकी सत्ता को चुनौती दे सकते हैं. उन्होंने कहा कि ‘सवाल यह नहीं है कि मैंने इसे चुनौती दी होती या नहीं’, लेकिन उन्हें लगता था कि सोनिया गांधी ने अपने और अपने परिवार के हितों की रक्षा की, इसलिए उन्होंने किसी ऐसे व्यक्ति को पीएम बनाया जिसके बारे में उन्हें लगा कि वह उनकी सत्ता को चुनौती नहीं देगा.”

शर्मिष्ठा की हालिया प्रकाशित हुई किताब ‘प्रणब माय फादर: ए डॉटर रिमेम्बर्स’ काफ़ी चर्चा में है. किताब में ऐसे कई दावे किए गए हैं जिनको लेकर उनसे सवाल किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *