दो दिनों के मुंबई दौरे पर मुख्यमंत्री भगवंत मान, कल कारोबारियों के साथ करेगे मुलाकात

पंजाब के औद्योगिक विकास को और बढ़ावा देने के लिए प्रसिद्ध उद्यमियों को राज्य में निवेश करने के लिए प्रेरित करने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान रविवार को मुंबई पहुँचे।

इस दो दिवसीय दौरे के दौरान मुख्यमंत्री कल निवेश के लिए व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल और प्रमुख कंपनियों के प्रबंधकों के साथ मुलाकात करेंगे। वह प्रमुख सैक्टरों में रणनीतिक तालमेल के लिए प्रमुख कारोबारियों के साथ मुलाकात करेंगे। अपने दौरे के दौरान मुख्यमंत्री भगवंत मान अगले महीने एस. ए. एस. नगर, मोहाली में होने वाले इनवैस्ट पंजाब सम्मेलन में शामिल होने के लिए उद्योगपतियों को पंजाब का दौरा करने का न्योता भी देंगे।

इस दौरान मुंबई पहुँचने पर मुख्यमंत्री ने पंजाब को देश के औद्योगिक केंद्र के तौर पर उभारने के लिए अपनी सरकार की दृढ़ वचनबद्धता दोहराई। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस बड़े कार्य के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगी। भगवंत मान ने कहा कि पंजाब सरकार राज्य को औद्योगिक विकास के सर्वोच्च स्तर पर ले जाने के लिए पहले ही सार्थक प्रयास कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार पंजाब में फ़िल्म सिटी स्थापित करने के बारे भी विचार कर रही है। भगवंत मान ने कहा कि फ़िल्म उद्योग से जुड़े उनके अधिकतर दोस्त मुंबई में बसते हैं, इसलिए वह उनको पंजाब में अपने उद्यम खोलने के लिए अपील करेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाबी फ़िल्म उद्योग पहले ही बहुत बड़ा है और यह प्रस्तावित फ़िल्म सिटी इसको व्यापक प्रसार का मौका देगी।

मुख्यमंत्री ने उम्मीद ज़ाहिर की कि इस दौरे से एक तरफ़ राज्य के औद्योगिक विकास को बढ़ावा मिलेगा और दूसरी तरफ़ नौजवानों के लिए रोज़गार के नये मौके खुलेंगे। भगवंत मान ने कहा कि वह मुंबई में उद्योगपतियों के सामने पंजाब को मौकों और विकास की धरती के तौर पर दिखाऐंगे। उन्होंने कहा कि देश में निवेश के लिए पंजाब सबसे पसन्दीदा स्थान है और राज्य में नये निवेश के लिए हर संभव यत्न किये जाएंगे। इस दौरान मुंबई दौरे पर पहुँचे मुख्यमंत्री भगवंत मान का शानदार स्वागत किया गया।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *