सपा के विधायक दल की बैठक में नहीं हुए आजम खान और शिवपाल शामिल, जानें क्या रही बड़ी वजह?

उत्तर प्रदेश का सियासी तापमान आए दिन गर्म ही रहता है। हालांकि ऐसा हो भी क्यूं न दिल्ली की कुर्सी पर बैठने का रास्ता भी यही से होकर गुजरता है। बता दें उत्तर प्रदेश में सोमवार से 18वीं विधानसभा का सत्र शुरू होने जा रहा है। ऐसे में सत्र शुरू होने से ठीक एक दिन पहले समाजवादी पार्टी के मुख्यालय में रविवार को सपा के विधायक दल की बैठक बुलाई गई। जिसमें रामुपर के विधायक आजम खान और इटावा की जसवंतनगर सीट से चुने गए विधायक शिवपाल सिंह यादव इस बैठक में शामिल नहीं हुए। जिसके बाद से पार्टी के अंदर और बाहर ये कहा जा रहा है की चाचा और आजम दोनों ही अखिलेश यादव से नाराज चल रहे है।     

बता दें पार्टी के नेताओं ने बताया की आजम खान हालही में सीतापुर जेल से बाहर आए है। जिसके बाद वो रामपुर के घर पर स्वास्थ्य ठीक नहीं होने की वजह से आराम कर रहें है। हालांकि आजम खान के वकील फसाहत अली खान ने अखिलेश यादव के ऊपर आरोप लगाया था कि अखिलेश उनसे एकबार भी जेल में नहीं मिले और पार्टी ने पिछले ढाई साल में उनकी रिहाई के लिए कोई प्रयास नहीं किया था। इससे ये कहना गलत नहीं होगा की आजम को लेकर पार्टी में दरार तो कही पैदा नहीं हो गई?

रविदास मेहरोत्रा ने आजम को लेकर क्या कहा?

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता रविदास मेहरोत्रा ने आजम के विधायक दल की बैठक में शामिल न होने को लेकर कहा- आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम कल यानी सोमवार को विधानसभा सत्र में भाग लेंगे।  उन्होंने कहा कि वह स्वास्थ्य कारणों से पार्टी की बैठक में शामिल नहीं हो सके। मेहरोत्रा ने बताया कि सोमवार को आजम खान विधानसभा सदस्य के तौर पर पहले शपथ लेंगे और उसके बाद सत्र में आगे भाग लेंगे। हालांकि बता दें 20 मई को सुप्रीम कोर्ट द्वारा धोखाधड़ी के एक मामले में अंतरिम जमानत देने के बाद आजम खान को सीतापुर जेल से रिहा कर दिया गया था।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.