PM Modi In Aligarh: यूपी को पीएम मोदी का तोहफा, राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी की रखी आधारशिला, भाषण के दौरान कही ये बात

अलीगढ़। पीएम मोदी आज अलीगढ़ के दौरे पर है। यूपी के विधानसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है। पीएम मोदी के इस दौरे को बीजेपी के लिए मिशन यूपी की शुरुआत माना जा रहा है।

आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने आज अलीगढ़ में राजा महेंद्र प्रताप के नाम पर स्थापित होने वाली यूनिवर्सिटी की नींव रख दी है। कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी मौजूद रहीं।

वहीं, राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी के शिलान्यास के बाद पीएम मोदी का संबोधन शुरु हुआ। राधाष्टमी की बधाई देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, ‘आज अलीगढ़ के लिए, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए बहुत बड़ा दिन है। आज राधाष्टमी है, जो आज के दिन को और भी पुनीत बनाता है। बृज भूमि के कण-कण में राधा ही राधा हैं।’

जानिए पीएम मोदी के भाषण की बड़ी बातें

पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान ये बातें कही

मैं आज स्वर्गीय कल्याण सिंह जी की अनुपस्थिति बहुत ज्यादा महसूस कर रहा हूं। आज कल्याण सिंह जी हमारे साथ होते तो राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय और डिफेंस सेक्टर में बन रही अलीगढ़ की नई पहचान को देखकर बहुत खुश हुए होते।

आज देश के हर युवा जो बड़े सपने देख रहा है, जो बड़े लक्ष्य को पाना चाहता है, उसे राजा महेंद्र प्रताप सिंह जी के बारे में अवश्य जानना चाहिए, जरुर पढ़ना चाहिए।

राजा महेंद्र प्रताप सिंह जी के जीवन से हमें अदम्य इच्छाशक्ति अपने सपनों को पूरा करने के लिए कुछ भी कर गुजरने वाली जीवटता आज भी हमें सीखने को मिलती है।

हमारी आजादी के आंदोलन में ऐसे कितने ही महान व्यक्तित्वों ने अपना सब कुछ खपा दिया। लेकिन ये देश का दुर्भाग्य रहा कि आजादी के बाद ऐसे राष्ट्र नायक और राष्ट्र नायिकाओं की तपस्या से देश की अगली पीढ़ियों को परिचित ही नहीं कराया गया।

वही, कार्यक्रम की शुरुआत में सीएम योगी ने कहा कि, ‘आज राधा अष्टमी भी है और ब्रज क्षेत्र के लिए काफी महत्व वाला दिन है। ये हमारा सौभाग्य है कि पीएम आज इस अलीगढ़ की पावन भूमि पर अपना मार्गदर्शन और आशीर्वाद प्रदान करने के लिए और यहां की बहुप्रतीक्षित मांगों को पूरा करने के लिए स्वयं हमारे बीच उपस्थित हैं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें