Advertisement

विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने कोरोना वायरस के और भी नए वेरिएंट सामने आने की जताई संभावना

New Variants

World Health Organization

Share
Advertisement

नई दिल्लीः दुनिया भर में कोरोना वायरस (corona virus) और नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variants) का प्रकोप जारी है। इस जानलेवा महामारी से देश के तमाम लोग प्रभावित हुए है। इस बीच नए वेरिएंट ने लोगों के बीच दहशत का माहौल पैदा कर रहा है। वहीं भारत में कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई राज्यों में गाइडलाइंस जारी कर की गई है।

Advertisement

मालूम हो कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) ने चेतावनी दी है कि ओमिक्रॉन को कोविड-19 का अंतिम वैरिएंट मानना खतरनाक साबित हो सकता है। विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि कोरोना वायरस के और भी रूप यानी वेरिएंट सामने आने की संभावना है। आपको बता दें कि कार्यकारी बोर्ड की बैठक के दौरान WHO ने यह जानकारी दी है।

इसके साथ ही इस बैठक के दौरान संयुक्‍त राष्‍ट्र स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के महानिदेशक एधनॉम गेब्रियासिस ने बताया कि इस साल महामारी के घातक दौर से उबरना तभी संभव होगा जब परीक्षण और वैक्सीन जैसे उपायों का व्यापक इस्तेमाल किया जाए। उन्होंने वैश्विक स्वास्थ्य मुद्दों पर संगठन की उपलब्धियों का भी उल्लेख किया है।

इसके अलावा, उन्होंने रोगाणुरोधी उपचारों के खिलाफ प्रतिरोध से निपटने, मानव स्वास्थ्य पर जलवायु परिवर्तन के घातक प्रभावों और तंबाकू के उपयोग को कम करने का आह्वान किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि महामारी के घातक दौर से उबरना सामूहिक प्राथमिकता होगी। साथ ही स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के महानिदेशक ने कोविड संक्रमण से निपटने के लिए अनुशासित और एकजुट प्रयास करने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें