Advertisement

तृणमूल कांग्रेस गुटबाजी से ग्रस्त है, और भ्रष्टाचार में डूबी हुई है : अधीर रंजन

Share
Advertisement

West Bengal : राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जब से ये कहा है कि सिर्फ उनकी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस ही प्रदेश में बीजेपी का मुकाबला कर सकती है, उनके विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के पार्टनर कांग्रेस पार्टी को ये बात रास नहीं आ रही है। बंगाल के बेहरामपुर से कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने ‘इंडिया’ ब्लॉक का सदस्य रहते हुए बीजेपी के खिलाफ एक समान, सुसंगत और एकजुट रुख का पालन नहीं करने के लिए ममता बनर्जी की पार्टी की आलोचना की है।

Advertisement

अधीर रंजन चौधरी ने क्या कहा?

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि मैंने आपको पहले ही स्पष्ट रूप से बताया है कि तृणमूल कांग्रेस गुटबाजी से ग्रस्त है, और भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। ये भ्रष्टाचार के कैंसर से पीड़ित पार्टी है। कैंसर से ग्रस्त तृणमूल के पास इस बात का कोई जवाब नहीं है कि कैसे बचा जाए। बंगाल में तृणमूल का केस खत्म हो चुका है। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि टीएमसी (तृणमूल कांग्रेस) के दिन अब गिने-चुने रह गए हैं और उनके अस्तित्व के दिन भी खत्म हो गए हैं।

कांग्रेस नेतृत्व को इस पर गौर करना चाहिए

आम चुनाव में बस कुछ ही महीने बचे हैं। ऐसे में सीट बंटवारे को लेकर ‘इंडिया’ गठबंधन के सदस्यों के बीच फैला अविश्वास विपक्षी एकता के एजेंडे में बाधा बना हुआ है। गठबंधन की आखिरी बड़ी बैठक दिसंबर में दिल्ली में हुई थी। तृणमूल कांग्रेस के सांसद कुणाल घोष ने अधीर रंजन चौधरी पर पलटवार करते हुए आरोप लगाया है कि ये बंगाल कांग्रेस इकाई है, जो इंडिया ब्लॉक को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रही है। घोष ने पत्रकारों के साथ साझा किए गए एक वीडियो बयान में कहा कि बंगाल कांग्रेस का एक वर्ग भाजपा के साथ काम कर रहा है। कांग्रेस नेतृत्व को इस पर गौर करना चाहिए।

यह भी पढ़ें – Kaimur: प्रदर्शनकारी चालकों ने किया पुलिस पर पथराव, दो पुलिसकर्मी घायल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *