शशि थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए दाखिल किया नामांकन

कांग्रेस पार्टी के सदस्य अपने अगले अध्यक्ष का चुनाव 17 अक्टूबर को करेंगे और परिणाम दो दिन बाद घोषित किए जाएंगे।

Share This News
शशि थरूर कांग्रेस

राजस्थान में सियासी संकट के बीच विवादों में घिरे कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव के लिए शशि थरूर ने शुक्रवार को नामांकन दाखिल किया। अभी तक के चुनावी समीरकरण में थरूर की उम्मीदवारी कम से कम विवादास्पद रही है।

कांग्रेस पार्टी के सदस्य अपने अगले अध्यक्ष का चुनाव 17 अक्टूबर को करेंगे और परिणाम दो दिन बाद घोषित किए जाएंगे। दिग्विजय सिंह और अशोक गहलोत के दौड़ से बाहर होने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे चुनावी रेस में दूसरे स्थान पर हैं।

जबकि अशोक गहलोत का चुनाव से बाहर होना राजस्थान संकट के मद्देनजर आया था। गहलोत के समर्थकों ने सचिन पायलट को संभावित तौर पर सीएम बनाये जाने का विरोध किया था जिसके बाद आलाकमान उनसे खफा हो गया था। दिग्विजय सिंह ने कहा कि वह अपनी उम्मीदवारी की पुष्टि के एक दिन बाद खड़गे के लिए प्रस्तावक होंगे।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने शुक्रवार सुबह खड़गे के आवास पर उनका दौरा किया। समाचार एजेंसी एएनआई से उन्होंने कहा, “मैंने उनसे कहा कि मैं उनके साथ खड़ा हूं और उनके खिलाफ चुनाव लड़ने के बारे में सोच भी नहीं सकता, मैं उनका प्रस्तावक बनूंगा।”

नामांकन दाखिल करने से कुछ घंटे पहले थरूर ने शुक्रवार को महात्मा गांधी और राजीव गांधी के स्मारकों पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट किया, “आज सुबह 21 वीं सदी में भारत के पुल का निर्माण करने वाले व्यक्ति को श्रद्धांजलि दी।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *