प्रधानमंत्री मोदी आज वन ओशन शिखर सम्मेलन को करेंगे संबोधित, समुद्री इकोसिस्टम के संरक्षण पर होगी चर्चा

One Ocean Summit

Prime Minister Narendra Modi

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज दोपहर एक वीडियो संदेश के माध्‍यम से वन ओशन शिखर सम्‍मेलन (One Ocean Summit) की उच्च स्तरीय बैठक को संबोधित करेंगे। आपको बता दें कि इस शिखर सम्मेलन को जर्मनी, ब्रिटेन, दक्षिण कोरिया, जापान और कनाडा सहित कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष और शासनाध्‍यक्ष भी संबोधित करेंगे।

मालूम हो कि सम्‍मेलन का उद्देश्य अंतरराष्ट्रीय समुदाय को स्वस्थ और टिकाऊ समुद्री पारिस्थितिकी तंत्र के संरक्षण और समर्थन के लिए ठोस कार्रवाई करने के लिए प्रेरित करना है। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी आज इस शिखर सम्मेलन को वर्चुअली संबोधित करेंगे। वहीं फ्रांस द्वारा इस वन ओशन शिखर सम्मेलन का आयोजन संयुक्त राष्ट्र और विश्व बैंक के सहयोग से फ्रांस के ब्रेस्ट में किया जा रहा है।

जबकि वन ओशन समिट संयुक्त राष्ट्र के सहयोग से यूरोपीय संघ की परिषद के फ्रांसीसी प्रेसीडेंसी के संदर्भ में आयोजित किया गया। आपको बता दें कि वन ओशन शिखर सम्मेलन (One Ocean Summit) का उद्देश्य समुद्री मुद्दों पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय की महत्वाकांक्षा के सामूहिक स्तर को ऊपर उठाना और समुद्र के प्रति हमारी साझा जिम्मेदारी को मूर्त प्रतिबद्धताओं में अनुवाद करना है।

जानकारी के अनुसार (PM Modi) प्रधानमंत्री मोदी 11 फरवरी (शुक्रवार) को दोपहर करीब 2.30 बजे एक वीडियो संदेश के जरिए सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इस शिखर सम्मेलन (One Ocean Summit) का उद्देश्य अंतरराष्ट्रीय समुदाय को स्वस्थ और समावेशी समुद्री पारिस्थितिक तंत्र के संरक्षण और समर्थन की दिशा में ठोस कार्रवाई करने के लिए प्रेरित करना है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.