Advertisement

मानसून सत्र में अडानी का मुद्दा उठाएगी विपक्ष, कांग्रेस ने की पूरी तैयारी

0
Share
Advertisement

अडानी मामले की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच कराने की विपक्ष की मांग का नेतृत्व कर रही कांग्रेस ने गुरुवार को कहा कि वह संसद के आगामी मानसून सत्र में जेपीसी की अपनी मांग पर जोर देगी।

Advertisement

कांग्रेस के प्रभारी महासचिव (संचार) जयराम रमेश ने अदानी मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पार्टी की ओर से पूछे गये 100 सवालों को लेकर ‘हम अडाणी के हैं कौन’ शीर्षक से पुस्तिका जारी करने के बाद संवाददाताओं से कहा , “संसद के आगामी मानसून सत्र में जब हम नये ‘संसद भवन’ में बैठेंगे, तो हमारी पहली मांग ‘मोदानी’ घोटाले की जेपीसी जांच होगी।” कांग्रेस सांसद ने कहा, “सभी विपक्षी दल एकजुट हैं।

हम जेपीसी जांच की मांग करेंगे। हम पीछे नहीं हटेंगे। जेपीसी जांच से ही मोदनी घोटाले का पर्दाफाश हो सकता है।” उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी की ओर से मोदानी घोटाले पर पूछे गए 100 सवालों पर उन्हें (श्री मोदी) अपनी चुप्पी तोड़नी चाहिए।

गौरतलब है कि हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट में आरोप लगाया गया है कि अडाणी समूह दशकों से स्टॉक हेरफेर और अकाउंटिंग धोखाधड़ी योजनाओं में लिप्त रहा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी प्रधानमंत्री पर अरबपति व्यावसायी गौतम अडानी समेत ‘कुछ उद्योगपतियों’ का पक्ष लेने का आरोप लगाते रहे हैं। उन्होंने श्री मोदी से अडाणी के साथ अपने संबंधों का खुलासा करने के लिए कहा था। 

ये भी पढ़ें: Congress ने मणिपुर में हिंसा के लिए भाजपा को ठहराया जिम्मेदार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *