Advertisement

Loksabha Election 2024: ‘हम 50 फीसदी सीटों पर समझौते के लिए तैयार’- उमर अब्दुल्ला

Share
Advertisement

Loksabha Election 2024: विपक्षी गठबंधन इंडिया जब से बना है सीट शेयरिंग को लेकर पेंच कही न कही अटके हुए ही है। हालांकि कई राज्यों में सीट शेयरिंग की बात पक्की हो गई। लेकिन जम्मू कश्मीर में सीट शेयरिंग का पेंच अभी भी फंसे हुए है। कुछ समय पहले फारुक अब्दुल्ला ने लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने की घोषणा की थी। लेकिन आज नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने एक प्रेस वार्ता की जिसमें उन्होंने सीट शेयरिंग को लेकर अपनी बात रखी।

Advertisement

Loksabha Election 2024: ‘ममता बनर्जी ने कांग्रेस की सीट भी नहीं छोड़ी’- उमर अब्दुल्ला

उमर अब्दुल्ला ने कहा अगर हम अड़े होते तो ममता बनर्जी की तरह सभी 6 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित करते…हम 50% सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े नहीं कर रहे…पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने कांग्रेस की जीती हुई सीट भी कांग्रेस के लिए नहीं छोड़ी। दूसरी सीटों का  सवाल ही पैदा नहीं होता। हम कांग्रेस के साथ 3 सीटों पर समझौता करने को तैयार हैं। उन्होंने कहा मुझे कोई और ऐसा राज्य दिखाई देता जहां इंडिया गठबंधन में 50 फीसदी का समझौता हुआ हो।

अधीर रंजन चौधरी के सामने TMC ने उतारे पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान  

आपको बता दें पश्चिम बंगाल में सीएम ममता बनर्जी ने सभी 42 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। गौरतलब है पश्चिम बंगाल में  कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी के सामने टीएमसी ने पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान को मैदान में उतारा है। बता दें यूसुफ पठान को बहरमपुर सीट से उम्मीदवार घोषित किया गया है। इस सीट पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी चार बार से जीतते हुए आए हैं।

यह भी पढ़ें:-Uttar Pradesh News : राजस्थान कैबिनेट के साथ अयोध्या पहुंचे मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा,भक्ति में डूबे नजर आए स्पीकर वासुदेव ददलानी

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए। हिन्दी ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *